Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जानें कब से बनाएं जाएंगे दिव्यांगजनों के लिए यूडीआईडी कार्ड: एडीसी

ADC-HITESH-KUMAR-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल,14 फरवरी। यूडीआईडी कार्ड की मदद से देश के किसी भी राज्य में दिव्यांग सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकता है। इसलिए जिला में 40 प्रतिशत या उससे अधिक दिव्यांगता रखने वाले समस्त दिव्यांगजनों से आह्वïान है कि अपने यूडीआईडी कार्ड बनवाकर सरकार की योजना का अवश्य लाभ उठाएं।

एडीसी हितेश कुमार ने बताया कि जिला में दिव्यांग व्यक्तियों के सरकार की ओर से यूडीआईडी कार्ड बनवाए जाने के दृष्टिïगत जिला में विभिन्न 05 स्थानों पर आगामी 20 से 27 फरवरी, 2023 तक प्रात: 10 बजे से सायं 5 बजे तक विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे।

 शिविर आयोजित कर यूडीआईडी कार्ड बनाने की सरकार ने एक अच्छी पहल शुरू की है।

उन्होंने बताया कि जिला के 40 प्रतिशत या उससे अधिक दिव्यांग प्रमाण-पत्र रखने वाले दिव्यांग यूडीआईडी कार्ड बनवाने के लिए आगामी 20 व 21 फरवरी को होडल उपमण्डल के दिव्यांगजनों के लिए होडल के नागरिक अस्पताल में, पलवल उपमंडल के दिव्यांगजनों के लिए 22 व 23 फरवरी को पलवल के नागरिक अस्पताल में तथा हथीन उपमण्डल के दिव्यांगजनों के लिए आगमाी  24 व 25 फरवरी को हथीन के नागरिक अस्पताल में विशेष शिविर आयोजित कर दिव्यांगजनों के यूडीआईडी कार्ड बनाए जाने का कार्य किया जाएगा।

इसी कड़ी में खंड पृथला के दिव्यांगजनों के लिए 26 फरवरी को दुधौला सीएचसी में तथा खंड बडौली के दिव्यांगजनों के लिए गांव रसूलपुर स्थित सीएचसी में 27 फरवरी को प्रात: 10 बजे से सायं 05 बजे तक विशेष शिविर आयोजित कर दिव्यांगजनों के यूडीआईडी कार्ड बनाए जाने का कार्य किया जाएगा।  

अतिरिक्त उपायुक्त ने शिविरों के सफल क्रियान्वयन के लिए लघु सचिवालय के कांफे्रस हॉल में आयोजित एक बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारियों की आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

उन्होंने जिला विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गांव में 20 से 27 फरवरी तक आयोजित किए जाने वाले शिविरों के संबंध में मुनादी करवाएं। बैठक में सिविल सर्जन डा. लोक वीर, उप सिविल सर्जन डा. सुरेश, डीआईओ डी.पी. कुलश्रेष्ठï सहित अन्य अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: