Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

वेलेंटाइन डे, जानें क्यू जयहिंद ने चढ़ाया अमित शाह, खट्टर और विज की फोटो पर टोकरा भर के फूल

Naveen-Jaihind-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
रोहतक - जयहिन्द ने 14 फरवरी को प्रेसवार्ता करते हुए पहले  तो पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए भारत माँ के वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही उन्होंने वेलेंटाइन डे के दिन देश के गृह मंत्री अमित शाह, मुख़्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज जी की फोटो पर टोकरा भर के फूल चढ़ाए ताकि देश के गृह मंत्री अमित शाह जी जो करनाल में हरियाणा पुलिस को राष्ट्रपति बैज देने आए हुए है वो हरियाणा पुलिस के कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करके जाएं ओर जो विभाग में तीस हजार पद खाली है उन पदों पर भर्ती की घोषणा करके जाएं, हरियाणा पुलिसकर्मी का भत्ता 600 रुपये से बढ़ाकर 3000 रुपये करके जाएं व जो हरियाणा पुलिस की रुकी हुई जॉइनिंग को लेकर बच्चे अभी तक धरनो पर बैठे है उनका भी समाधान करके जाए। लेकिन उन्होंने ऐसी कोई घोषणा नही की जिससे हरियाणा पुलिसकर्मी बहुत निराश है, कम से कम अमित शाह जी मीठी गोली या चॉकलेट ही दे पुलिस कर्मचारियो को दे जाते


जयहिन्द ने बताया कि 25 साल पुरानी हरियाणा पुलिस की एक डिमांड है जो हरियाणा पुलिस का वेतन पंजाब पुलिस के समान करने की है। जिसे लेकर हरियाणा पुलिस एक बार पहले हड़ताल भी कर चुकी है, लेकिन आज तक उसे लागू नही किया गया है। यहां तक कि गृह मंत्री अनिल विज सत्ता में आने से पहले अपने कपड़े उतार कर प्रदर्शन करते थे कि हरियाणा पुलिस को पंजाब पुलिस के समान वेतन दिया जाए लेकिन आज जब वो सत्ता में है तो हरियाणा पुलिस का वेतन बढ़ाने के बारे में कुछ नही बोलते।

जयहिन्द ने बताया कि बहुत से हरियाणा के पुलिसकर्मी उन्हें फोन करके अपनी समस्या बताते है। जिसमे से एक समस्या हरियाणा पुलिस को महीने का खाने के लिए सिर्फ 600 रुपये भत्ता मिलता है जिसका मतलब एक पुलिसकर्मी को खाने-पीने के लिए 20 रुपये दिन का मिलता है। इस पर जयहिन्द ने कहा कि 600 रुपयों का तो तो मुख़्यमंत्री जी एक दिन में खा लेते होंगे। एसपीओ ओर जो भूतपूर्व सैनिक है उनसे 18000 रुपए में 24 -24 घंटो की ड्यूटी करवाते है ओर जो होमगार्ड लगाए जाते है उनसे 89 दिन काम करवाकर नौकरी से निकाल दिया जाता है और फिर 2 महीने बाद दोबारा नौकरी पर रख लिया जाता है।


जयहिन्द ने कहा जब हरियाणा पुलिस के कर्मचारियों को मूलभूत सुविधाएं ही नही मिलेगी तो वे जनता की सुरक्षा का रिस्क कैसे उठाएंगे। जो 15000 एसपीओ व 25000 होमगार्ड लगे हुए है उनका न पीएफ और न ही ईएसआई,  काटा जाता है। जबकि जयहिन्द का कहना है कि ये सभी पुलिस की वर्दी में ही तो रहते है हर प्रकार का रिस्क तो हरियाणा पुलिस के कर्मचारी जितना ही रहता है। 

जयहिन्द ने बताया कि एक नई बात और सामने आ रही है कि अगर इस सरकार के किसी विधायक, सांसद या अन्य सरकार के आदमी की सिफारिश हो तो 112 पर कॉल करके सीधा विभाग में भर्ती कर लिया जाता है

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: