Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

क्या दबा दिया जाएगा फरीदाबाद का सबसे बड़ा घोटाला, फरीदाबाद में अब तरह-तरह के चर्चे

MCF-200-Crore-Scam-Update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद- इस बार मानसून सीजन में ज्यादा बारिश के अनुमान हैं और इस बार कहा जा रहा है कि मानसून थोड़ा जल्दी आएगा। अगर ये सब सच हुआ तो फरीदाबाद का हाल बेहाल हो जाएगा क्यू कि 70 फीसदी क्षेत्रों में जल निकासी की कोई व्यवस्था अब तक नहीं की गई। शहर में चर्चे हैं कि शायद पैसे की कमी से विकास कार्य रुक रहे हैं। लगभग सवा साल में हार्डवेयर प्याली चौक वाली सड़क सिर्फ आधी बन पाई है। कई अन्य सड़कें भी अधूरी हैं। फरीदाबाद गुरुग्राम मेट्रो की घोषणा किये कई साल हो गए लेकिन काम कब शुरू होगा कोई पता नहीं है। 
शहर के बुद्धिजीवियों का कहना है कि बिना पैसे के कोई काम नहीं होता और पैसे तो भ्रष्ट अधिकारी डकार चुके हैं। नगर निगम घोटाला मामला विधानसभा में उठा तो कुछ मछलियां पकड़ ली गईं और मगरमच्छ अब भी खुले घूम रहे हैं। शहर के जाने में युवा समाजसेवी एवं  आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद ने कल एक फेसबुक पोस्ट में नगर निगम घोटाला 400 करोड़ रूपये का बताया और सरकार पर सवाल उठाया।  


कई अन्य लोग भी इसे बड़ा घोटाला बता रहे हैं जबकि जांच पड़ताल में ऐसा अब तक कुछ खास दिख नहीं रहा है लेकिन फरीदाबाद का विकास रुका है ये बात सत्य है। कुछ सड़कें ही बनती दिख रहीं हैं। सरकारी स्कूलों और सरकारी अस्पताल की हालत और खस्ता होती जा रही है। इसलिए अब इस घोटाले के बारे में चर्चाएं तेज हो गईं हैं। शहर में फ़िलहाल मजबूत विपक्ष नहीं है। कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा थोड़ा हाँथ पांव हिलाते थे और आवाज उठाते थे लेकिन अब एक अन्य राज्य के होटल में किन्ही कारणों से कुछ दिन रहेंगे। 
 
बिना मांगे सुझाव देने वाले भी बहुत आ रहे हैं। किसी का कहना है कि बड़े घोटालेबाजों की संपत्ति जब्त कर उससे शहर का विकास करवाया जाए तो किसी का कहना है कि बड़े घोटालेबाज न पकडे गए हैं न पकडे जायेंगे और फरीदाबाद का हाल अभी और बेहाल होगा। किसी का कहना है कि जो पकडे गए हैं और जेल में हैं वो 17 करोड़, 40 करोड़ वाले मामले में हैं 200 करोड़ या उससे ऊपर वाला घोटाला तो अभी दबा पड़ा है और लोग सीएम मनोहर लाल पर भी सवाल उठाने लगे हैं। लोगों का कहना है कि भ्रष्टाचार का काल, मनोहर लाल  सीएम का एक जुमला है। फरीदाबाद में ही नहीं पूरे हरियाणा में भ्रष्टाचार जारी है। आज राज्य सभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी एक ट्वीट कर सरकार को घेरा।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: