Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

HDFC बैंक के ATM मशीन तोड़कर 4,21,000 रुपये उडा ले जाने वाले आरोपी को भिवानी पुलिस ने धरदबोचा

Police-arrested-the-accused-who-took-away-Rs-421000-after-breaking-into-the-ATM-machine-of-HDFC-Bank
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Police-arrested-the-accused-who-took-away-Rs-421000-after-breaking-into-the-ATM-machine-of-HDFC-Bank

हरियाणा: भिवानी, सूरज वासी तोशाम ने थाना तोशाम पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह एचडीएफसी बैंक के एटीएम पुराना अस्पताल वाली गली पर गार्ड तैनात है। वही रात के समय कुछ व्यक्ति आय जिन्होंने बाहर से एटीएम का शीशा तोड़कर पिस्टल पॉइंट पर एटीएम मशीन को तोड़कर ले गए। जो इस शिकायत पर पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत अभियोग थाना तोशाम में पंजीबद्ध किया था।

दिनांक 3 जून 2022 को अभियोग में प्रभावी कार्यवाही करते हुए सीआईए स्टाफ प्रथम भिवानी के सहायक उप निरीक्षक राजेश ने एटीएम मशीन लूट मामले में तीसरे आरोपी को राहडी थाना तावडू जिला नूंह से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान फकरू पुत्र कमरुद्दीन वासी राहडी, थाना तावडू जिला नूंह के रूप में हुई है।

इससे पूर्व अभियोग में दिनांक 8 जुलाई 2021 को तोशाम में hdfc बैंक के atm मशीन लूट मामले में सीआईए स्टाफ-1 के सहायक उपनिरीक्षक राजेश ने अपनी टीम के साथ दूसरे आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। आरोपी की पहचान दाऊद पुत्र सुमेर वासी चिलावली, थाना तावडू के रूप में हुई थी।  वही सीआईए स्टाफ-1 भिवानी ने  दिनांक 19.08.2020 को महत्वपूर्ण साक्ष्यों का आकलन करके  तोशाम से एचडीएफसी बैंक के एटीएम की मशीन लूटने के मामले में एक आरोपी को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस भिवानी से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी।  आरोपी की पहचान करणा वासी दिनोद, जिला भिवानी के रूप में हुई थी।

 सीआईए स्टाफ-1 के सहायक उप निरीक्षक पंकज द्वारा आरोपी से गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी ने जिला भिवानी में दो अन्य वारदातों को करना कबूल किया था। पुलिस द्वारा गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी करणा ने बताया कि करीब 3 महीने पहले बिलासपुर तावडू रोड पर एक ढाबे पर खाना खाने के दौरान उसकी दोस्ती दाऊद नामक एक व्यक्ति से हुई थी। जिसने पैसे का लालच देकर करणा से कहा कि वह उनके क्षेत्र में एटीएम बूथ की लोकेशन उसे बताएं । जो इस पर दाऊद अपने साथियों के साथ मिलकर रात के समय एटीएम बूथ को काट ले जाएगा। दिनांक 25/26.07. 2020 के रात को करणा ने दाऊद को अपने साथियों सहित फोन पर आने की सूचना दी और बताया कि तोशाम मेन बाजार में एचडीएफसी का एटीएम है जिसे उखाड़ना है। 

करणा व दाऊद ने साथियों के साथ मिलकर एटीएम मशीन लूटने से पहले गांव आलमपुर में जाकर एक पिकअप डाला चोरी किया। इसके बाद एटीएम मशीन को तोड़कर पिकअप डालने में डालकर गांव ढाणी बिरन में ले गए। जहां पर एटीएम को मशीन को तोड़ने का प्रयास किया गया परंतु एटीएम मशीन नहीं टूटने पर ऑटो मार्केट भिवानी में आकर गैस कटर व सिलेंडर चोरी करके ले गए और इसी गैस कटर से मशीन को काटकर मशीन के अंदर रखे कुल ₹ 4,21,000/- निकाल लिए। जो आरोपी दाऊद करणा को कुछ पैसे देकर अपने साथियों के साथ बाकी के रुपए लेकर चला गया था।

गांव आलमपुर से एचडीएफसी एटीएम बैंक की मशीन लूटने से पहले पिकअप डाला चोरी करने के मामले में अभियोग थाना तोशाम में पंजीबद्ध किया गया था। वहीं ऑटो मार्केट भिवानी से गैस कटर व सिलेंडर चोरी करने के मामले में अभियोग थाना शहर भिवानी में पंजीबद्ध किया गया था। जांच इकाई के द्वारा आरोपी फकरू को पेश माननीय न्यायालय में कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है। रिमांड अवधि के दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ जारी है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

haryana

Haryana News

india

India News

news

Post A Comment:

0 comments: