Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के विधायक नीरज शर्मा ने CM खट्टर से 150 करोड़ रूपये मांगा

MLA-Neeraj-Sharma-NIT-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़। एनआइटी फरीदाबाद से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए वर्ष 2022-23 के बजट में 150 करोड़ रुपये की मांग की है। शर्मा ने बजट पर मांग रखते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में आठ नगर निगम वार्ड के लिए 10-10 करोड़ और 20 करोड़ रुपये ग्रामीण विकास के लिए तथा 10 करोड़ रुपये बाल कल्याण पॉकेट वार्ड पांच के लिए अतिरिक्त रूप से दिए जाएं। इसके अलावा कुछ सड़कों और कुछ सीवरेज व ड्रेनेज लाइन के लिए 25 करोड़ रुपये दिए जाएं। पार्क,ग्रीन बेल्ट आदि के लिए 15 करोड़ रुपये दिए जाएं।

विधायक ने विधानसभा में कहा कि उनकी विधानसभा में चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा लेजर वैली पार्क है जिसे रामायण थीम पार्क के रूप में डेवेलोप किया जाए।  इसके लिए मैंने अधिकारियों को सुझाव दे दिया है कि इसके लिए अलग से बजट अलॉट करने का कष्ट करे। 

----------

गांव मांगर प्राचीन है जिसमें मानव सभ्यता के हज़ारों साल पुराने अवशेष मिले, उसे पर्यटन विभाग के मानचित्र पर लाया जाए।

-----------

फरीदाबाद को गुरुग्राम से मेट्रो रेल के अलग से बजट अलॉट करें


--------

प्याली चौक से सारन चौक पर वाल्मिकी समाज के लोगों की बस्ती है वाल्मिकी समाज के लोगों द्वारा भी बार-2 अव्यवस्थित जगह को व्यवस्थित करने बारे अनुरोध किया जाता है, ग्रीन बैल्ट की जगह को व्यवस्थित कर महार्षि वाल्मिकी जी के नाम से आडोटोरियम एंव समुदायिक स्थल बनाने का कष्ट करे। 

------

आयुष यूनानी हस्पताल आयुष विभाग में मेरी विधानसभा एन.आई.टी 86 फरीदाबाद अंतर्गत आने वाले बल्लभगढ सोहना रोड पर स्थिति गांव खेडी-गुजरान की लगभग 8 एकड जमीन हरियाणा सरकार के द्धारा आयुष मंत्रालय को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ यूनानी मेडिसिन की स्थापना एवं इसके साथ-साथ 120 बेड का हस्पताल खोलने के लिए दी गई है, सांसद श्री दीपेन्द्र हुडडा जी द्वारा राज्यसभा में प्रश्न लगाया गया जिस पर सरकार द्वारा बताया गया की 3423.77 लाख करोड़ रुपया भारत सरकार द्वारा अलॉट किया गया है लेकिन धरातल पर कोई कार्य नही हुआ, हमें सोचना होगा इस बात पर, अफसरों को निर्देश देने होंगे कि जब पैसा भारत सरकार से आ रहा है तो धरातल पर काम क्यों नही हो रहा क्या कारण है। 


--------

मेरी विधानसभा के गांव पाली, गांव फतेहपुर तगा, गांव धौज है इन गांवों को महाग्राम योजना में शामिल किया जाए।

हरियाणा राज्य कृषि विपरण बोर्ड को 200 करोड रू अनुदान प्रदान करने का प्रस्ताव पारित किया है इसमे मेरी सरकार से मांग है की 90 विधानसभा और 10 सासंद के हिसाब से मेरी विधानसभा में दो करोड रू देने का कष्ट करें


टॉय सिटी का प्रोजक्ट मेरी विधानसभा में लंबित है, इसको जल्द से जल्द पूरा करवाया जाए। 


एक राष्ट्र एक राशन कार्ड की बात जरूर चल रही है लेकिन यह तब तक सम्भाव नहीं है जब तक हर राशन डिपों के बाहर एक सूचना पट्ट नही लगा होगा, राशन डिपो का नाम, पता, कब राशन मिलेगा, कौन-2 सा राशन मिलेगा इत्यादी। 

--------उद्योगों को गति प्रदान करेगी पद्मा योजना।  

नीरज शर्मा ने कहा कि मेरी विधानसभा में सरूरपुर इंडस्ट्रीयल एरिया है आप नई योजना ला रहे है यह एमएसएमई की योजना है लेकिन आप जल्द से जल्द सरूरपुर इंडस्ट्रीयल एरिया को पास करे जिससे पद्मा योजना को अच्छे तरीके से पास किया जा सके।

सदन में नीरज शर्मा ने कहा कि अध्यक्ष महोदय मैंने आपको व माननीय मुख्यमंत्री जी को भी लिखा है कि यह जो आउट ऑफ काडर अधिकारी आ रहे है इनको फरीदाबाद और गुरुग्राम के अलावा कोई और जिला सूट नहीं करता, क्या मकसद है यह आउट ऑफ काडर आकर अपने काडर के अधिकारियों को हतोत्साहित करते हैं और फरीदाबाद और गुरूग्राम में क्या करते हैं आप सब समझदार हैं। फरीदाबाद में अभी वार्डबंदी हुई थी, मैंने जिला उपायुक्त महोदय को 6 बार फोन किया विनती की, मैने कहा डीलिमिटेशन कमेटी के चैयरमैन आप है अपने जो निर्णय लेना है आप लीजिए। हमको रोजाना लोग फोन कर रहे है कि डीलिमिटेशन ठीक नहीं हो रहा वेद रोड के तीन हिस्से कर दिए अपने 500 फुट की सडक के, सै-55 को दो हिस्सों में बांट दिया, डीलिमिटेशन का नियम है एक वार्ड एक विधानसभा में हाना चाहिए और अपने हमारे धर के वार्ड को कम से कम 8 किमी तक ले गए। उपायुक्त महोदय ने वचन दिया था कि नीरज जी डीलिमिटेशन को लेकर मैं जो भी करूँगा आपको जरूर बताऊंगा आपसे सलाह करके भेजूंगा और हमसे कोई सलाह नही की इसलिए मैं चाहूंगा की जिन अधिकारियों की विधायक के प्रति ऐसी जवाब देही है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करे। 

सरकार द्वारा मुझे 1 लाख रू का इनाम दिया गया उसे मैंने दान दे दिया है जैस अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है उसी तर्ज पर मैं और टीम पडिंत जी (रजि0) अपनी विधानसभा में राम मंदिर के निर्माण के लिए सरकार हमे एनआईटी-86 फरीदाबाद विधानसभा में 1000 गज जमीन रियाती दर पर अलॉट करने का कष्ट करे ताकि मंदिर का निर्माण कार्य हो सके एवं मंदिर के रखरखाव की जिम्मेदारी टीम पडिंत जी की रहेगी। माननीय मुख्यमंत्री जी से कंहूगंा की आप इन सब मांगो को खुले दिल स्वीकार करेगें कही बजट की तरह ऐसा ना हो ”मै ते मेरा भापा वडी गडी लूना“।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: