Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ह्युंडई मोटर इंडिया फाउन्डेशन ने मिशन फरीदाबाद टाउन हाँल प्रोजेक्ट किया शुरू

Faridabad-town-hall-project-started
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद,16 मार्च। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि प्रशासन व पुलिस के सहयोग के लिए सुरक्षित सड़को के प्रति ह्युंडई मोटर इंडिया फाउन्डेशन ने मिशन फरीदाबाद टाउन हाँल प्रोजेक्ट का आगाज/शुरू किया है उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि प्रोजेक्ट के तहत प्रथम चरण में परिवहन विभाग के 5000 चालको के लिए हैल्थ चेकअप केंप आयोजित किए जाएंगे। प्रोजेक्ट दूसरे चरण के तहत कॉर्पोरेट एवं उनके चालकों के लिए सड़क सुरक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रम एवं हेल्थ चेकअप आयोजित किए जाएंगे। ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड की समाजसेवी कार्यो की इकाई ह्युंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने मंगलवार को सड़क पर अपने नए कार्यक्रम का एलान किया। “ध्यान दो” के सन्देश के साथ अनूठा प्रोजेक्ट सार्वजनिक एवं निजी परिवहन चालकों के स्वास्थ्य और सड़क सुरक्षा पर जोर देगा।

पुनीत आनन्द, असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट कॉर्पोरेट अफेयर्स, ह्युंडई मोटर इंडिया ने बताया कि इस वर्ष 34,000 से अधिक ड्राईवरों को कवर करने के प्रयास के साथ टाउन हॉल का लक्ष्य है। फरीदाबाद जिला में 2500 कार्पोरेट कर्मचारी और परिवहन विभाग ड्राइवरो के साथ 5000 ड्राईवरो तक पहुंचना है। इस कार्यक्रम के तहत लगातार फॉलोअप के साथ विभिन्न बिन्दुओं पर योग्य डाक्टरो द्वारा क्युरेटिव एवं प्रिवेंटिव काउंसलिंग के साथ सार्वजनिक परिवहन चालको को मुफ्त प्रांभिक स्वास्थ्य सम्बन्धी प्रभावों के बारे में जागरूक करने के लिए बड़े पैमाने पर क्लस्टर अवयूर्नेस क्लिनिक भी संचालित किए जाएँगे। परियोजना को लेकर पुनीत आनन्द ने आगे बताया कि “मिशन फरीदाबाद” ड्राईवर की सुरक्षा और कल्याण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। परियोजना के तहत ह्युंडई कि विभिन्न सड़क सुरक्षा पहलों को मजबूत करने का प्रयास किया जाता है और ड्राइवरो की भलाई के लिए व्यापक योजना तैयार की जाती है। ह्युंडई के ग्लोबल विजन `प्रोग्रेस फाँर ह्यूमैनिटी' के तहत हमारा लक्ष्य “बियांड मोबिलिटी" के अंतर्गत लोगो के सपनों को साकार करने वाला एक सोहार्द्पूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र बनाना है और सामाजिक परिवर्तन को आगे बढाने वाले भविष्य के लिए रोल मॉडल बनाना है। यह पहल एक स्थायी और सुरक्षित ड्राइविंग माहोल के साथ बेहतर समाज के विकास में एक लंबा सफ़र तय करेगी।

सड़क सुरक्षा के लिए मल्टी स्टेकहोल्डर दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। सुरक्षित बुनयादी दाँचे, सुरक्षित वाहन, सड़क सुरक्षा प्रबंधन, सड़क उपयोग कर्ता के बेहतर व्यवहार व दुर्घटना के बाद कि देखभाल जैसे विभिन्न स्तंभों के माध्यम से इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। अभियान के प्रोजेक्ट 2 में कोर्पोरैट कर्मचारियों और कोर्पोरैट ड्राईवरो के साथ मिलकर काम करने और उन्हें शारिरिक और मानसिक तनाव से मुक्त करने के लिए एक बेहतरीन प्रयास है।

हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने एचऍमआईएफ का गठन वर्ष 2006 में समाज  और सामुदायिक विकास, स्वास्थ्य देखभाल, शैक्षणिक व व्यावसायिक प्रिशिक्षण, पर्यावरण, सड़क सुरक्षा, कला, विज्ञानं, प्रोदोयोगिकी आदि के क्षेत्रों में कोर्पोरेट का सामाजिक उत्तरदायित्व सीएसआर गतिविधियों को शुरू करने के उदेश्य से किया गया था। इसके बाद डीसी जितेन्द्र यादव ने जागरूकता वैन को भी झण्डी दिखाकर रवाना किया।  

इस अवसर पर एसडीएम पंकज सेतिया, सीटीएम नसीब कुमार, जीएम रोड़वेज राजीव नागपाल, आरटीए जितेन्द्र गहलावत, रैडक्रास से पुरूषोत्तम सैनी, डॉक्टर एमपी सिंह सहित हुंडई मोटर्स के अधिकारी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: