Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

UP चुनाव, यमुना पार के शराब ठेकों पर पुलिस तैनात, फरीदाबाद से नहीं जा सकेगी शराब

UP-Election-2022
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
फरीदाबाद: दिनांक 10 फरवरी को उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव हैं और चुनाव के समय में बॉर्डर एरिया में अवैध शराब तस्करी तथा अपराधिक गतिविधियां बढ़ जाती हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने फरीदाबाद यूपी बॉर्डर एरिया में विशेष निगरानी रखकर इन प्रकार की  गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए अहम दिशा निर्देश दिए गए हैं। 

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त निर्देशों के तहत फरीदाबाद यूपी बॉर्डर पर स्थित पांच स्थानों पर पुलिस नाके लगाए गए हैं जिसमें गांव मोहना, छान्यसा, मंझावली छज्जूपुर तथा केजीपी टोल नाका शामिल है। फरीदाबाद पुलिस द्वारा इन पुलिस नाकों से गुजरने वाले वाहनों तथा संदिग्ध प्रकार के व्यक्तियों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी 

यमुना नदी के आसपास के क्षेत्र में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाई गई है जिससे एरिया में अधिक से अधिक पुलिस निगरानी रखी जा सके। पुलिस नाकों के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए गए हैं जिससे डिजिटल तकनीक के माध्यम से गतिविधियों का रिकॉर्ड रिकॉर्ड रखा जा सके।

फरीदाबाद यूपी बॉर्डर एरिया में फरीदाबाद पुलिस के चार थाने लगते हैं जिसमें भूपानी, पल्ला, तिगांव तथा छान्यसा का नाम शामिल है। सभी थाना व चौकी प्रभारियों को विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं की अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए तथा शराब तस्करी रोकने के लिए एक्साइज इंस्पेक्टर की ड्यूटियां भी लगाई गई है जिनके द्वारा उक्त मामलों में शराब तस्करों पर अंकुश लगाना सुनिश्चित किया जाएगा।

इसके साथ ही यमुना पार फरीदाबाद के एरिया में स्थित शराब के ठेकों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है जो 24 घंटे वहां पर निगरानी रखेंगे। यमुना में नाव के माध्यम से नागरिक एक छोर से दूसरे छोर पर जाते हैं। नाव के माध्यम से शराब तस्करी न हो इसके लिए नाव में भी पुलिस गश्त लगाई गई है। यूपी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है और फरीदाबाद पुलिस किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधि पर अंकुश लगाने के लिए पूरी तरह सक्षम है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: