Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

स्वास्थ्य विभाग स्वच्छता के लिए एकजुट होकर कर रहा है गंभीर प्रयास : डा. ब्रह्मदीप

Cleanliness-drive
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल, 08 फरवरी। सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने बताया कि स्वच्छता ही बेहतर स्वास्थ्य का आधार है। इसे बनाए रखने के लिए सभी को एकजुट होकर गंभीर प्रयास करने चाहिए। डा. ब्रह्मदीप ने सभी को साफ-सफाई करने के कड़े निर्देश दिए। सभी को मिलकर सरकार के स्वच्छता अभियान का हिस्सा बनकर, इसमें अपनी हर संभव प्रतिभागिता करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मनुष्य के जीवन में स्वच्छता एक आवश्यक गुण है। हर इंसान को अपने आस-पास स्वच्छता बनाकर रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई मनुष्य को रोग, बीमारियों से दूर रखती है। 

स्वच्छ वातावरण में रहने वाले लोगों का मन शांत रहता है। ऐसे लोग समाज और देश को एक बेहतर सोच प्रदान करते हैं। इसलिए हमेशा अपने आस-पास स्वच्छता रखने का हर संभव प्रयास करना चाहिए। तभी हम राष्ट्र के नवनिर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका को निर्वाह कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपने आस-पास के क्षेत्रों में स्वच्छता रखना हम सब का नैतिक कर्तव्य है, जिसके लिए सबको मिलकर स्वच्छता के प्रति अपने कर्तव्य को निभाकर अपने आस-पास के क्षेत्रों में गंदगी को फैलने से रोकने के लिए अपना योगदान देना चाहिए।

इसके लिए स्वच्छता अभियान से जुड़े सभी लोगों को जन जागरूकता की ओर कदम बढ़ाते हुए आमजन के बीच स्वच्छता का विचार करने के लिए अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करना चाहिए। सिविल सर्जन ने पूर्ण स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने का आह्वïान करते हुए कहा कि सभी के प्रयास से जिले को पूरी तरह साफ-सुथरा बनाए रखने में कोई कसर बाकी नहीं रहने दी जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: