Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विज के जनता दरबार में अम्बाला के पटवारी पवन पर गाज गिरी

Janta-Darbar-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
चण्डीगढ़,  - हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज ने अधिकारियों से कड़े लहजे में कहा है कि ‘‘हमारा मुख्य उद्देश्य लोगों की समस्याओं का समाधान करना है, जो अधिकारी भेजी गई शिकायतों को निपटाने में ढिलाई बरतते पाये जायेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। उन्होंने कहा कि जनभावनाओं का सम्मान करना और उनकी समस्याओं का निपटान करना हमारी जिम्मेदारी है’’।

गृहमंत्री ने आज अंबाला में जनता दरबार के दौरान तहसील से सम्बन्धित कार्य में लापरवाही बरतने और काम को न करने के सम्बन्ध में अम्बाला के पटवारी पवन को निलंबित करने के निर्देश दिये, वहीं नीलोखेड़ी तहसील में भी पटवारी पाला राम द्वारा रिश्वत मामले में उस पर जांच करते हुए एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये। यह कार्रवाई गृह मंत्री ने जनता दरबार में प्रार्थियों द्वारा रखी गई शिकायत के तहत की गई। उन्होंने जनता दरबार में यह भी कहा कि ‘‘जो भी अधिकारी, कर्मचारी आमजन को बेवजह परेशान करेगा, उसे किसी भी सूरत में बख्शा नही जायेगा। उन्होंने जनता दरबार में आई दर्जनों शिकायतों के समाधान के लिए मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए ।

गृहमंत्री ने इस मौके पर यह भी कहा कि मैं एक कार्यकर्ता हूं और कार्यकर्ता की भांति लोगों की सेवा करने का कार्य कर रहा हूं। जनता दरबार के दौरान भी प्रदेश के कोने-कोने से आये लोगों की समस्या सुनकर उनका समाधान करने का प्रयास करता हूं।  

गृहमंत्री ने जनता दरबार के दौरान प्रार्थियों को यह भी कहा कि सबको इंसाफ मिलेगा, देर हो सकती है लेकिन न्याय मिलेगा। हर शिकायत पर वह कार्रवाई करते हैं। ईमेल के माध्यम से भी जो शिकायतें मिलती है, उन पर भी कार्रवाई की जाती है। जनता दरबार ने उन्होंने यह भी कहा कि नगर परिषद, नगर पालिकाओं और कमेटियों के पास जो भी शिकायत आती है, उसे कम्पयूटर में चढ़ाया जाये ताकि उसका रिकॉर्ड रहे और क्या कार्रवाई की गई, इस विषय को लेकर भी उसमें लिखा जाए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: