Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के कई जिलों के 4463 गांवों को मिल रही है 24 घंटे बिजली-बिजली मंत्री 

Haryana-Power-Minister
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चण्डीगढ़, 26 फरवरी- हरियाणा में ‘म्हारा गांव-जगमग गांव योजना’ के तहत इस समय 9 जिलों-अम्बाला, पंचकूला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, फरीदाबाद, गुरुग्राम, रेवाड़ी, सिरसा और फतेहाबाद में 11 केवी के 1048 आरडीएस फीडरों के 4463 गांवों को 24 घंटे बिजली मिल रही है। इनमें से उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के 528 फीडरों के 2637 गांव और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के 520 फीडरों के 1826 गांव शामिल हैं।
इस बात की जानकारी हरियाणा के विद्युत तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री  रणजीत सिंह ने आज हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन प्रश्नकाल के दौरान विधायक श्री जयवीर सिंह द्वारा पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में सदन को दी।
उन्होंने सदन को अवगत करवाया कि ‘म्हारा गांव-जगमग गांव योजना’ ग्रामीण क्षेत्रों में शहरों की तर्ज पर बिजली प्रदान करने के उद्देश्य से पहली जुलाई, 2015 को शुरू की गई थी। इस योजना के तहत सेवा की गुणवत्ता में सुधार के लिए नंगी तारों को एबी केबल के साथ बदलने, खराब या इलैक्ट्रो मैकेनिकल मीटरों को बदलने, बिजली मीटरों को घरों से बाहर शिफ्ट करने, वितरण ट्रांसफार्मरों का अनुरक्षण करने तथा एलडी प्रणाली का अनुरक्षण जैसी गतिविधियां चलाई जाती हैं। इसके तहत, एक बार मीटर बदलने या पुन: लगाने का कार्य मौके पर किया जाएगा और मीटर को एम एंड टी लैब में आगे चैकिंग के लिए नहीं भेजा जाएगा।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: