Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

छुट्टी के दिन भी सड़क पर दिखे MCF अधिकारी- वसूले 15 से ज्यादा 

MCF-Officers-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद, 17 नवम्बर। फरीदाबाद में वायु प्रदूषण में सुधार के लिए  निग्मायुक्त सोनल गोयल के द्वारा की गई सख्ती ने आज अपना असर दिखाया, जिसके परिणामस्वरूप जहां अतिरिक्त आयुक्त विक्रम के नेतृत्व में नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों का अमला सड़कों पर दिखाई दिया, वहीं अवैध निर्माण करने वाले और खुले में भवन सामग्री डालने वाले लोगांें के 15,65,000 रूपये के चालान काटे गये जिनमें से दस लाख रूपये के चालान दस उल्लघंनकर्ताओं के फरीदाबाद ओल्ड क्षेत्र में तोड़फोड़ विभाग के कार्यकारी अभियंता ओमबीर सिंह के नेतृत्व में काटे गये।  
आज सुबह से ही अतिरिक्त आयुक्त विक्रम अधिकारियों को साथ लेकर निगम क्षेत्र के निरीक्षण पर निकल पड़ें।  निगम के संयुक्त आयुक्त प्रशांत अटकान, स्वास्थ्य अधिकारी डा. उदयभान शर्मा, सहायक अभियंता सुरेन्द्र खटटर, विनोद मितल और सहायक सफाई निरीक्षक हरबीर सिंह रावत व राजेन्द्र सिंह दहिया भी इस निरीक्षण में अतिरिक्त आयुक्त के साथ थे।  निरीक्षण के दौरान वार्ड नं. 32 क्षेत्र में टीम के अनुपस्थित पाए जाने पर टीम लीडर शिव कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये।  

          अतिरिक्त आयुक्त के नेतृत्व में इस टीम ने एन.आई.टी. जोन के वार्ड नं. 11,12,15,16,17 और ओल्ड फरीदाबाद जोन के वार्ड नं.27,28,31,32 के साथ-साथ आगरा नहर के दोनों ओर के क्षेत्र का निरीक्षण किया। अतिरिक्त आयुक्त ने अनेकों जगहों पर खुले में पड़ी भवन सामग्री, चल रहे निर्माण कार्य और कूड़े के ढेर पाए जाने पर नाराजगी प्रकट की और संबधित अधिकारियों को फटकार लगाई व एन.जी.टी. के नियमों के तहत इन सभी लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये।  एक जगह अज्ञात व्यक्ति के द्वारा लगाई गई आग को फायर ब्रिगेड की मदद से इस टीम के द्वारा बुझवाया गया। 

            इधर गत 15 नवंबर से आज सायं 4.00 बजे तक निर्माणाधीन भवनों और खुले में पड़ी हुई भवन सामग्री से संबंधित 485 निरीक्षण किए गये, जिसमें से दोषी पाये गये 104 व्यक्तियों से 15,65,000 रूपये का जुर्माना वसूल किया गया या चालन काटे गये। कूड़ा डालने से संबंधित 128 स्थानों का निरीक्षण किया गया जिनमें से 84 लोगों के चालान किए गए। एक व्यक्ति से कूड़ा जलाने के कारण 5000 रूपये का जुर्माना वसूल किया गया। इसके इलावा पिछले 7 दिनों में 25 पानी के टैंकरों से लगभग 300 कि0मी0 मुख्य सड़कों व रास्तों पर पानी का छिड़काव किया गया। पेड़ों पर जमीं हुई धूल-मिट्टी को साफ करने के लिए फायर बिग्रेड की गाड़ियों से छिड़काव का कार्य भी जारी  है। स्वीपिंग मशीन के द्वारा तीन दिनों में 57 किलोमीटर सड़क की सफाई की गई है। इन तीन दिनों के दौरान निगम की टीमों ने निर्माण कार्य रोकने, भवन सामग्री को ढक कर रखने, कूड़ा न जलाने और कूड़ा जलाने वालों व प्रदूषण फैलाने वालों की सूचना निगम प्रशासन को देने के लिए जगह-जगह जन साधारण को प्रेरित भी किया।  निगमायुक्त ने शहरवासियों से पुनः अपील की है कि वे शहर में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने और वायु प्रदूषण की स्थिति से प्रदूषण फैलाने वाले लोगों की सूचना वीडियो व फोटो सहित निगम प्रशासन को व्हटसप नंबर 9599780982 पर अवश्य भेजें जिससे कि निगम प्रशासन ऐसे तत्वों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही कर सकें।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: