Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विदेशियों से सैकड़ों करोड़ ठगने वाले 32 ठगो को दिल्ली पुलिस ने दबोचा

fake international call centre Delhi
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली-  देश के ठग आधुनिक हो रहे हैं। हाथ में अब बन्दूक नहीं लैपटॉप रखते हैं और सरकार को करोड़ों का चूना लगा रहे हैं। दिल्ली  दिल्ली पुलिस ने कनाडा के नागरिकों से ठगी करने वाले एक एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए 32 लोगों को गिरफ्तार किया है।  ये लोग अब तक करीब 1000 लोगों को कई सौ करोड़ का चूना लगा चुके हैं।  दिल्ली के मोती नगर के इस कॉल सेंटर में जब दिल्ली पुलिस दाखिल हुई तो फोन पर बातचीत कर रहे लोग अचानक खमोश हो गए।  इस बड़े कॉल सेंटर में 32 लोग काम कर रहे थे।  इस सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक इस कॉल सेंटर में बैठे लोग कनाडा के लोगों से फोन कर पैसे ऐंठ रहे थे। 

गिरफ्तार हुए 32 लोगों में कॉल सेंटर के मैनेजर और सुपरवाइजर जसजोत, सरबजोत सिंह और सागर जैन भी शामिल हैं। कॉल सेंटर से कनाडा के नागरिकों को वीओआईपी कॉल करते थे।  उनको बताते थे कि आपके सोशल इंश्योरेंस नम्बर के जरिए कोई आतंक से जुड़ा मामला आया है या कोई गलत काम हुआ है।  अगर इस मामला को रफा दफा करना है तो उनके बिटकॉइन वॉलेट में रकम डालती होगी।  इसके बाद वे लोगों से हज़ारों डॉलर ठग लेते थे। 
इस छापेमारी में दूरसंचार विभाग की टीम भी शामिल हुई क्योंकि इन लोगों ने बिना लाइसेंस के अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग के जरिए सरकार को 300 करोड़ से ज्यादा का चूना लगाया है।  जबकि कनाडा के नागरिकों को भी यह लोग कई सौ करोड़ का चूना लगा चुके हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: