Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

DC नेहा सिंह ने सडक़ सुरक्षा समिति की समीक्षा बैठक लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश

DC-NEHA-SINGH-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-NEHA-SINGH-PALWAL

पलवल, 27 मार्च। जिला उपायुक्त नेहा सिंह ने कहा कि जिला से होकर गुजर रहे सभी हाईवे पर से अवैध कटों को बंद किया जाए। इसके लिए जरूरत पडऩे पर पुलिस प्रशासन की तरफ से भी सहयोग लिया जाए। जिला उपायुक्त नेहा सिंह बुधवार को जिला सचिवालय के सभागार में सडक़ सुरक्षा समिति तथा सुरक्षित वाहन पॉलिसी की मासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रही थी। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों से अब तक की गई कार्यवाही की भी समीक्षा की।

उन्होंने संबंधित विभागों को कहा कि वे अपनी-अपनी सडक़ों का सर्वे कर अधिक दुर्घटनाएं होने वाले स्थानों को चिह्निïत कर उनकी सूची तैयार करें और उन स्थानों पर पुलिस विभाग के साथ गठित टीम के संग संयुक्त रूप से निरीक्षण करें, ताकि दुर्घटनाओं में कमी लाने की दिशा में कार्य किया जा सके।

उन्होंने सभी रोड एजेंसियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपनी-अपनी सडक़ों पर कटों को बंद करवाएं। इसके अतिरिक्त उन्होंने सडक़ों से अतिक्रमण को तुरंत प्रभाव से हटवाने के लिए भी निर्देश दिए। वहीं उन्होंने टोल प्लाजा पर एमरजैंसी लाइन की व्यवस्था तुरंत करने के लिए भी निर्देश दिए। हाईवे के पास बन रहे अवैध ढाबों को भी तुरंत प्रभाव से हटवाने के लिए निर्देश दिए गए। 

उन्होंने पुलिस को भी सडक़ पर नियमों की पालना सुनिश्चित न करने वाले वाहनों के भी लगातार चालान काटने की कार्रवाई जारी रखने के लिए कड़े निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में स्थित स्कूलों के वाहनों को चैक करें और सरकार की ओर से जारी सभी हिदायतों का अनुपालन सुनिश्चित करवाएं। स्कूल वाहनों में कैमरे, लेडी अटेंडेंट, प्राथमिक उपचार किट, अग्री शामक आदि सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित होनी चाहिए। 

सडक़ सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों का चालान किया जाए। उन्होंने कहा कि दुर्घटना स्थलों पर एम्बुलेंस को निर्धारित रिस्पोंस टाइम पर पहुंचने, राष्ट्रीय राजमार्ग सहित मुख्य सडक़ मार्गों पर अवैध कटो को बंद करने, मॉडल स्ट्रैच, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों का चालान करने, शहरी क्षेत्र में राष्टï्रीय राजमार्ग सहित अन्य मुख्य मार्गों से होर्डिंग्स को हटवाने इत्यादि की समीक्षा की।

बैठक में आरटीए शशि वसुंधरा ने सडक़ सुरक्षा के लिए किए जा रहे कार्यों, प्रबंधों तथा सुरक्षित वाहन पॉलिसी के कार्यान्वयन के संदर्भ में आवश्यक जानकारी व विवरण प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डा. ब्रह्मïजीत सिंह रांगी, एसडीएम नरेंद्र कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल सहित नगर परिषद, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: