Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

137 करोड़ रुपए की लागत से पलवल-नूंह रोड होगा फोरलेन - उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

Palwal-Nuh-road
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

पलवल, 25 फरवरी। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार को पलवल जिले को कई सौगातें देते हुए हथीन उपमंडल के गांव मंडकोला में 3.94 करोड़ रुपये की लागत से बने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह का उद्घाटन किया। इसके अतिरिक्त मथुरा रोड पृथला इंडस्ट्रिज तक करीब 1.44 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली सड़क और 1.90 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाले पलवल शहर के रेलवे स्टेशन के अप्रोच रोड का शिलान्यास किया।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस विश्राम गृह के बनने से न सिर्फ गांव मंडकोला बल्कि जिला पलवल क्षेत्र को इसका काफी फायदा होगा और स्थानीय लोगों की पुरानी बड़ी मांग पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा-जजपा की प्रदेश सरकार जनता के हित के लिए अनेक योजनाएं और कार्यक्रम क्रियान्वित कर रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूरे प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मथुरा रोड पृथला इंडस्ट्रिज तक और पलवल में रेलवे स्टेशन अप्रोच रोड बनाने का कार्य आगामी छह महीने में पूरा कर लिया जाएगा, जिससे जनता को काफी राहत मिलेगी।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पलवल से जिला नूंह के लिए जाने वाले रोड को आगामी दिनों में 137 करोड़ रुपये की लागत से दो लाइन से चार लाइन बनवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा प्रदेश में 200 करोड़ रुपये की लागत से एससी व बीसी की चौपालों का मरम्मत का कार्य होगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि पूरे प्रदेश में सरकार द्वारा तालाबों की साफ सफाई का कार्य करवाया जा रहा है, इसमें अब तक प्रदेशभर के करीब 1600 तालाबों की साफ-सफाई करवाई जा चुकी है और 2500 तालाबों की सफाई साल के अंत तक करवा दी जाएगी। इसके उपरांत उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला होडल के गांव करमन पहुंचे। यहां होडल चौबीसी सोरौत पाल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम का 52 पालों की ओर से जोरदार स्वागत किया गया। पलवल दौरे के दौरान उपमुख्यमंत्री ने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी और उनके समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस मौके पर विभिन्न गांवों की पंचायतों ने भी उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को स्मृति चिन्ह भेंट कर व पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर विधायक प्रवीण डागर, जेजेपी जिला अध्यक्ष देवेंद्र सौरोत, सुखराम डागर सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: