Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कल फरीदाबाद को देंगे कई सौगातें देंगे PM मोदी : केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर

Minister-KPG-Faridabad-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 25 फरवरी। केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बताया कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी सोमवार को देशभर में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत विभिन्न सौगात देंगे। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के फरीदाबाद व पलवल जिला में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि भारतीय रेलवे के महत्वकांक्षी अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 262 करोड़ रुपए की लागत से फरीदाबाद रेलवे स्टेशन का पूर्ण विकास का कार्य अभी जारी है। वहीं रेलवे स्टेशनों के विकास कार्यों पर कुल लागत करीब 129 करोड़ रुपए और रेलवे ओवर ब्रिज बनाने पर कुल लागत लगभग 376 करोड़ रुपए आएगी।

बल्लभगढ रेलवे स्टेशन पर करीब 48 करोड़ रुपए की लागत से विकास कार्य प्रगति पर हैं, जिसमें रेलवे का निर्माण, फुट ओवर ब्रिज, प्लेटफार्म, शेल्टर व यात्रियों की सुविधा बढाने के लिए इलैक्ट्रिक एस एंड टी सहित अन्य कार्य करवाए जा रहे हैं। वहीं फरीदाबाद न्यू टाउन रेलवे स्टेशन के विकास कार्यों पर करीब 35 करोड़ रुपए की लागत आएगी, जिसमें भवन सुधार कार्य, फुट ओवर ब्रिज, प्लेटफार्म, शेल्टर व यात्रियों की सुविधा बढाने के लिए इलैक्ट्रिक एस एंड टी सहित अन्य कार्य करवाए जा रहे हैं। इसके अलावा पलवल रेलवे स्टेशन पर भी करीब 45 करोड़ रुपए की लागत से विकास कार्य प्रगति पर हैं। इनमें स्टेशन निर्माण, फुट ओवर ब्रिज, प्लेटफार्म, शेल्टर व यात्रियों की सुविधा बढाने के लिए इलैक्ट्रिक एस एंड टी सहित अन्य कार्य करवाए जा रहे हैं। 

-इन रेलवे ओवरब्रिज का किया जाएगा शिलान्यास

कुल 376.11 करोड़ रुपए की लागत से फरीदाबाद और पलवल जिला में विभिन्न रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण होगा। दिल्ली पलवल रेल खंड पर 579ए सराय फाटक फरीदाबाद के स्थान पर रेलवे ओवरब्रिज, दिल्ली पलवल रेल खंड पर 576 मुजेसर सडक़ पर फाटक के स्थान पर रेलवे ओवरब्रिज, नई दिल्ली पलवल खंड पर 571 सीकरी से प्याला सडक़ पर फाटक के स्थान पर रेलवे ओवरब्रिज, नई दिल्ली पलवल रेल खंड पर 568 बघौला से जनौली सडक़ पर फाटक के स्थान पर रेलवे ओवरब्रिज, मथुरा पलवल रेल खंड पर 556ए बंचारी से डकोरा सडक़ पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण, मथुरा पलवल रेल खंड पर 560 औरंगाबाद से दिघोट सडक़ पर ओवरब्रिज का निर्माण, नेशनल हाईवे-19 पर गांव मित्रोल और मुडकटी में लोगों की सहूलियत को देखते हुए व्हीकल अंडरपास के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया जाएगा। इसके अलावा मथुरा रेल खंड पर 561 बामनीखेडा से हसनपुर सडक़ पर रेलवे ओरवब्रिज व आगरा पलवल रेल खंड पर 564 पलवल से रसूलपुर सडक़ पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूर्ण करवाए जा चुके हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: