Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भिवानी में दहाड़े भूपेंद्र- दीपेंद्र, BJP-JJP के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का किया एलान

Hooda-announces-fight-to-the finish-against BJP-JJP- government
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

भिवानी, 9 जुलाई। ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम के 8वें पड़ाव पर पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी-जेजेपी सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का एलान कर दिया। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एशिया में मुक्केबाजों की राजधानी, म्हारी भिवानी के संबोधन के साथ शुरुआत करते हुए कहा कि आज की ये भीड़, ये जोश, ये जुनून केवल भिवानी में ही नहीं पूरे हरियाणा में जायेगा और बदलाव लेकर आयेगा। ये भीड़ इस इलाके में खुशहाली लेकर आयेगी। उन्होंने कहा कि भिवानी ने सारे रिकार्ड तोड़ दिये इसमें कोई दो राय नहीं है। उन्होंने अगला विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम राजीव गाँधी जयंती पर 20 अगस्त को हिसार में करने की घोषणा भी की। इस दौरान वहां एक नहीं, दोनों तरफ का पंडाल खचाखच भरा हुआ था और तिल रखने तक की जगह नहीं बची। कार्यक्रम स्थल की तरफ आने वाली सारी सड़कें जाम हो चुकी थी। पूरा भिवानी कांग्रेसमय नज़र आया। जितने लोग पंडाल में मौजूद थे उसके बराबर लोग पंडाल के बाहर सड़कों पर मौजूद रहे। क्या गालियां क्या चौराहे हर तरफ लोग ही लोग नजर आ रहे थे। सुबह से ही लोग ढोल नगाड़ों के साथ सभा स्थल पर पहुंचना शुरू हो गए थे। अपनी समस्याएं ले कर पहुंची आम जनता और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ देखकर गदगद चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आयोजकों की पीठ थपथपाई और कहा कि ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम को जनता की इस विशाल हाजिरी ने बड़ी रैली में तब्दील कर दिया है। इस कार्यक्रम में दो दर्जन से ज्यादा पार्टी विधायक, करीब 50 पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, सांसद, पूर्व सांसद, कांग्रेस एससी सेल के अध्यक्ष, पार्टी के वरिष्ठ नेतागण, कांग्रेस सेवादल, महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई समेत सभी फ्रन्टल संगठनों के नेता, भारी तादाद में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अपने संबोधन में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मेरे मन में इस बात की टीस है कि जो प्रदेश 2014 में प्रति व्यक्ति आय, निवेश, नौकरी देने में, कानून-व्यवस्था में, खेल-खिलाड़ियों में पूरे हिंदुस्तान में नंबर 1 पर छोड़ा था आज वो प्रदेश बेरोजगारी, महंगाई, अपराध में टॉप में है। मेरा लक्ष्य मुख्यमंत्री की कुर्सी प्राप्त करना नहीं है बल्कि मेरा लक्ष्य हरियाणा से बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, नशाखोरी को ख़त्म करना है। आज हर वर्ग इस सरकार से परेशान और दुखी है। कहीं क्लर्क, कहीं गेस्ट टीचर कहीं सफाई कर्मचारी धरने पर बैठे हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस सरकार ने किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन लागत दोगुनी कर दी। हमारी सरकार के समय न खाद पर कोई टैक्स था, न कीटनाशक पर टैक्स था, न ट्रैक्टर पार्ट पर कोई टैक्स लगता था। फसल खराबा पर कोई मुआवजा नहीं मिलता। कल राहुल गांधी सोनीपत के खेतों में आये और किसानों की समस्याएं सुनी। किसानों को एमएसपी नहीं मिलती। हुड्डा ने कहा कि जय जवान, जय किसान के प्रदेश को बीजेपी सरकार ने अग्निवीर योजना दे दी। अब देश का नौजवान 4 साल बाद वापस घर भेज दिया जायेगा। हुड्डा ने जेसीओ और जवानों को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ने का भरोसा दिलाया।


 चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने याद दिलाया कि चौ. बंसीलाल के बाद हमारी सरकार के 10 वर्षों में प्रदेश विकास की तेज रफ्तार से दौड़ रहा था। भिवानी संसदीय क्षेत्र में 2 विश्वविद्यालय बने। प्रदेश में 35 महाविद्यालय में से 5 भिवानी क्षेत्र में बने। उन्होंने सवाल किया कि इस सरकार को 9 साल हो गये पूरे संसदीय क्षेत्र में कोई एक काम किया हो तो बता दे। हमारी सरकार आने पर बुजुर्गों को 6000 बुढ़ापा पेंशन देंगे। कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम देंगे। गरीब परिवारों को 100-100 गज के प्लॉट देंगे और उस पर 2 कमरे का मकान बनाकर देंगे। महिलाओं को 500 रुपये में रसोई गैस दी जायेगी। बैकवर्ड क्लास की क्रीमी लेयर सीमा को 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख करेंगे।

इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि यहां मौजूद जनसमूह इस बात का प्रतीक है कि अब प्रदेश में कांग्रेस की हवा नहीं आंधी चल ही है जो आगे सुनामी में तब्दील होगी और भाजपा का सूपड़ा साफ कर देगी। झूठ बोलकर वोट लेने वालों से अब 9 साल का हिसाब किताब लेने का समय आ गया है। प्रदेश में आज भ्रष्टाचार चरम पर है। संवैधानिक संस्थाओं की साख खतरे में है। लोगों को तराजू पर इस बात को तौलना होगा कि हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख, किसानों की दोगुनी आमदनी, हर साल 2 करोड़ नौकरी, हवाई चप्पल वाले हवाई जहाज की यात्रा करेंगे, अच्छे दिन जैसे जिन वायदों पर सरकार बनायी गयी थी, वो वायदे कहां खड़े हैं। राहुल गांधी के सवालों का जवाब देने की बजाय उनकी संसद सदस्यता को साजिश करके छीन लिया गया। इसके खिलाफ आगामी 12 जुलाई को कुरुक्षेत्र में कांग्रेस भवन पर काली पट्टी बांधकर गांधीवादी तरीके से मौन व्रत कर अपना विरोध दर्ज करायेंगे। उन्होंने आगे कहा कि इस सरकार ने परिवार पहचान पत्र के नाम पर 10 लाख लोगों के राशन कार्ड, पेंशन काट दिये। करीब पांच हजार स्कूल बंद कर दिये।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हमारे पास जनता का दिया हौसला है और उस हौसले के बल पर ईमानदारी से लड़ाई लड़ रहे हैं। बारिश में खेतों में बुवाई के काम के बावजूद यहां बड़ी संख्या में आकर जनता ने चंडीगढ़ में बैठी सरकार की नींद उड़ाने का काम किया है। नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा चलाये जा रहे विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम की सफलता और मुख्यमंत्री के जनसंवाद कार्यक्रम की विफलता से स्पष्ट है कि हरियाणा की जनता ने गठबंधन सरकार को विदाई देने का मन बना लिया है। ये कार्यक्रम इस सरकार का विदाई कार्यक्रम है। सत्ता पक्ष और प्रति पक्ष का अपना-अपना महत्व है। जब सत्ता पक्ष जनता की आवाज़ को न सुने तो विपक्ष का दायित्व बनता है कि वो जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुने और बहरी सरकार कानों तक पहुंचाये। हमारे देश में 2 सरकारें चलती है एक देश की और दूसरी प्रदेश की। प्रदेश में विधानसभा और देश में संसद प्रजातंत्र के मंदिर हैं। प्रदेश में चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस के सभी विधायक विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम के माध्यम से जनता की आवाज़ विधानसभा में उठा रहे हैं। अगर संसद को हरियाणा के दृष्टिकोण से देखा जाये तो वहां दोनों सदनों के कुल 15 सांसद हैं जिसमें से 14 सत्ता पक्ष से संबंधित हैं और मैं अकेला हरियाणा से विपक्षी सांसद हूं। हरियाणावासियों आपको यह जानकर खुशी होगी कि आपका ये बेटा अकेला ही प्रदेश की जनता की आवाज़ को संसद में मजबूती से उठाता रहता है। संसद में बोलते वक्त जब मैं अकेला हरियाणा के मुद्दे उठाता हूं तो अपने आपको अकेला नहीं समझता अपितु हरियाणा के 3 करोड़ से अधिक लोगों का स्नेह और आशीर्वाद मेरे साथ होता है।

सांसद दीपेन्द्र ने आगे कहा कि इस सरकार ने हरियाणा का भट्ठा बैठा दिया और प्रदेश को विकास की पटरी से उतार दिया। विकास का प्रतीक रहे हरियाणा को बेरोजगारी का प्रतीक बना दिया। प्रदेश में बेरोजगारों की फौज खड़ी हो गयी। रोजगार नहीं मिलेगा तो हताशा और निराशा में हमारा नौजवान नशे और अपराध के चंगुल में फंस जायेगा। 9 साल में प्रदेश में न कोई नया उद्योग लगा न फैक्ट्री लगी। एक के बाद एक भर्ती घोटाले की भेंट चढ़ गयी, दफ्तरों में करोड़ो रुपये घूस के पकड़े गये। पक्की नौकरियां समाप्त कर दी गयीं। एक आध भर्ती हो भी गयी तो हरियाणा के युवाओं को न मिलकर बाहरी प्रदेशों के लोगों को मिल रही हैं। पहले सेना में हर साल करीब 5000 की भर्ती अकेले हरियाणा से होती थी अब अग्निवीर योजना में ये घटकर सिर्फ 963 रह जायेगी, इसमें भी 4 साल बाद सिर्फ 240 अग्निवीरों को ही पक्का किया जायेगा और 722 अग्निवीरों को सरकार नौकरी से बाहर कर देगी। आज हरियाणा का नौजवान इतना निराश है कि हरियाणा छोड़कर यहां से पलायन करने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की नींव पर प्रदेश में बनी सरकार ने हरियाणा को भ्रष्टाचार का प्रतीक बना दिया। पिछले चुनाव में ही लोग बीजेपी सरकार से पीछा छुड़ाना चाहते थे। हरियाणा की जनता ने 75 पार और जमना पार के नारे की हवा निकाल दी थी। लेकिन चुनाव बाद बीजेपी-जेजेपी दोनों बन गये पक्के यार और प्रदेश में बना दी भ्रष्ट सरकार अब जनता कर रही हा-हाकार। 5100 रुपये पेंशन के नाम पर समझौता करने वालों ने हरियाणा में लूट की छूट के नाम पर समझौता किया था। भ्रष्टाचार की काली कमाई के लिये आपस में महकमें बांटे गये। कौन कितना भ्रष्टाचार कर रहा है ये तो बीजेपी-जेजेपी के विधायक ही बता रहे हैं।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी-जेजेपी सरकार हर वर्ग का अपमान कर रही है किसान, मजदूर, मनरेगा वर्कर, खिलाड़ी बेटियों, कर्मचारी, आंगनवाड़ी वर्कर, आशा वर्कर, चुने हुए सरपंचों का अपमान किया गया। सत्ता के अभिमान में काम कुछ कर नहीं रहे सिर्फ हुड्डा साहब का नाम लेते हैं। उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री, मंत्री, पार्टियों के अध्यक्ष सब हुड्डा साहब का ही नाम ले रहे हैं। दीपेंद्र हुड्डा ने जनता से कहा कि यदि प्रदेश में सारे बेईमान एक हो सकते हैं तो सारे ईमानदार एक होकर इस सरकार से लड़ेंगे और जीतेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: