Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

एडीसी हितेश कुमार ने कहा अपने पुराने आधार कार्ड को कराए अपडेट

ADC-HITESH-KUMAR
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल,16 फरवरी। एडीसी हितेश कुमार ने गुरूवार को लघु सचिवालय के ग्राउड फ्लोर पर स्थित कमरा नं 4 तथा प्रथम तल पर स्थित अंत्योंदय सरल केन्द्र पर अपडेट किए जा रहे आधार कार्ड के कार्य का औचक निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान एडीसी ने लोगों से दी जा रही सरकारी सेवाओं के बारे में फीडबैक भी लिया।  

एडीसी हितेश कुमार ने कहा कि भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के निर्देशानुसार पलवल जिला में 10 साल पुराने आधार कार्ड को अपडेट करने की प्रक्रिया जा रही है। इसके लिए विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर विशेष शिविर लगाकर पुराने आधार कार्डों को अपडेट किया जा रहा है।

श्री हितेश कुमार ने कहा कि लघु सचिवालय पलवल, होडल व हथीन के सरल केन्द्रों में, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय पलवल, होडल,हथीन,हसनपुर, पृथला, बडौली, जिला की सभी सीएससी व पीएचसी, नगर परिषद पलवल व होडल तथा नगर पालिका हथीन,जिले के सभी मंडी कार्यालयों में 18 फरवरी तक विशेष शिविर लगाकर 10 साल पुराने आधार कार्ड को अपडेट किया जा रहा है।

उन्होंने आमजन से आह्वान किया है कि वे अपने 10 साल पुराने आधार को शीघ्र अपडेट करवाएं। आधार को अपडेट करवाने से आमजन को अनेक सुविधाओं का लाभ मिलेगा। 

उन्होंने बताया कि प्राधिकरण ने आधार कार्ड के दस्तावेज अपलोड करने का शुल्क निर्धारित किया है, जिसके मुताबिक कम्प्यूटर ऑपरेटर को एक आधार कार्ड के दस्तावेज अपलोड करने पर 50 रुपये बतौर शुल्क भुगतान करना पड़ेगा। अधिक शुल्क वसूली की शिकायत मिलने पर ऑपरेटर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: