Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

स्कूली विद्यार्थियों ने लेखन व नेल पेंटिंग से अपने हुनर को किया प्रर्दर्शित

FARIDABAD-SURAJKUND-CRAFT-MELA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


सूरजकुंड (फरीदाबाद), 16 फरवरी। 36 वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला में स्कूली बच्चों को भी अपनी कला का प्रदर्शन करने का मौका दिया जा रहा है। गुरूवार को मेला परिसर में जिला प्रशासन फरीदाबाद की ओर से विभिन्न स्कूली विद्यार्थियों की जूनियर व सीनियर श्रेणी में लघु कथा लेखन तथा सामान्य श्रेणी की नेल पेंटिंग प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई गई। इन प्रतियोगिताओं में विभिन्न स्कूली विद्यार्थी अपने तल्लीनता के साथ प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला के तहत सूरजकुंड मेला प्राधिकरण द्वारा मेला परिसर में नेल पेंटिंग प्रतियोगिता तथा लघु कथा लेखन प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई। 

एक ओर जहां नेल पेंटिंग प्रतियोगिता में 7 स्कूलों के 54 विद्यार्थियों ने भाग लिया, वहीं दूसरी ओर लघु कथा लेखन प्रतियोगिता में 12 स्कूलों के 70 विद्यार्थियों ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। 


सामान्य श्रेणी की नेल पेंटिंग प्रतियोगिता में मॉडर्न बी.पी. पब्लिक स्कूल की सना ने प्रथम, मॉडर्न बी.पी. पब्लिक स्कूल की रितु ने द्वितीय तथा मॉडर्न बी.पी. पब्लिक स्कूल की प्रिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इसी प्रकार जूनियर श्रेणी की लघु कथा लेखन प्रतियोगिता में सैंट एंथॉनीज सैकेंडरी स्कूल खनक मेंहदीरत्ता ने प्रथम, सैफरॉन पब्लिक स्कूल के निशांत गुप्ता ने द्वितीय तथा सैंट एंथॉनीज सैकेंडरी स्कूल के अर्जित सुरेश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

इसी क्रम में सीनियर श्रेणी की लघु कथा लेखन प्रतियोगिता में सैंट बृजमोहन लाल सीनियर सैकेंडरी स्कूल की तनिषा ने प्रथम, सैंट एंथॉनीज सैकेंडरी स्कूल की कशिश पालिया तथा सैंट बृजमोहन लाल सीनियर सैकेंडरी स्कूल की साधना भारद्वाज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

suraj kund

Post A Comment:

0 comments: