Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दुकानों के बाहर अतिक्रमण करने वालों के विरूद्ध प्रशासन सख्त : हितेश कुमार

ADC-HITESH-KUMAR-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल, 21 फरवरी। जिला प्रशासन की ओर से शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत पलवल, होडल व हथीन के शहरी क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर अतिक्रमण करने वाले लोगों के नियमानुसार चालान काटे जाएंगे तथा प्रशासन द्वारा कार्यवाही भी अमल में लाई जाएगी। 

अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला नगर आयुक्त हितेश कुमार के नेतृत्व में मंगलवार को नगर परिषद व पुलिस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ पलवल शहर के विभिन्न बाजारों में अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरूआत की गई।

इस अवसर पर उन्होंने बाजारों में दुकान के आगे सामान रखने वाले दुकानदारों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अतिक्रमण किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस दौरान जिन दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण किया हुआ था, उनका मौके पर ही नगर परिषद पलवल के कर्मचारियों ने 31 दुकानदारों के 500 रुपए से लेकर 2000 रुपए तक के चालान काटे।

उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के कारण लोगों को आवागमन में बहुत असुविधा का सामना करना पड़ता है। नागरिकों की सुविधा को ध्यान में रखकर अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरूआत की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी दुकानदार ने दोबारा अपनी दुकान के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण किया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

अतिक्रमण न करने के लिए लोगों को प्रशासन की ओर पिछले दो माह से निरंतर जागरूक भी किया जा रहा है। उन्होंने ओल्ड जीटी रोड पर कमेटी चौक से मीनार गेट तक तथा मीनार गेट से महावीर बाजार व मोती बाजार से कमेटी चौक पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया, जिसमें दुकानों के सामने व नालियों के ऊपर रखा सामान पुलिस प्रशासन की मदद से हटाया गया। 

इस संबंध में नगर परिषद के अधिकारियों को भी दिशा-निर्देश दिए गए है कि दुकानों के सामने व नालियों के ऊपर दुकानदारों ने जो अतिक्रमण किया हुआ है, उसे तुरंत प्रभाव से हटाया जाए। दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के चालान काटे गए तथा उन्हें भविष्य के लिए सख्त हिदायत भी दी।

उन्होंने आमजन से भी आह्वïान करते हुए कहा कि लोग अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए किसी भी प्रकार के अतिक्रमण का जरीया न बनें। अतिक्रमण करने वाले लोगों के विरूद्ध नियमों के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

इस अवसर पर नगर परिषद पलवल के कार्यकारी अधिकारी सुनील कुमार, बिल्डिंग इंस्पेक्टर दलजीत, सैनेटरी इंस्पेक्टर संदीप बुंदेला, पालिका अभियंता विनोद गुप्ता सहित महिला थाना इंचार्ज रेणु सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana-news

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: