Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सरकार ने 157 में से 103 लेक्चरर बाहर के लगा हरियाणवीं युवाओं से किया धोखा :बुवानीवाला

Ashok-Buwaniwala
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


भिवानी। 21 फ़रवरी हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पूर्व मीडिया कॉर्डिनेटर अशोक बुवानीवाला ने वर्तमान में हरियाणा में लेक्चरर की नियुक्तियों की जारी की गई सूची में बाहरी लोगों को प्राथमिकता देना मनोहर सरकार पर सवालिया निशान लगा रहा है। 

कुल 157 पदों में से 103 पदों पर बाहरी लोगों को वरीयता दी गई है। यह नियुक्तियां मनोहर सरकार की ईमानदार सरकार के दावों और हरियाणवी युवाओं को नौकरियां देने के वादों की पोल खोलती है।  

अशोक बुवानीवाला ने कहा कि हरियाणा एक हरियाणवी एक का नारा देने वाली मनोहर लाल खट्टर की सरकार का लेक्चरर की नियुक्तियों के बाद असली चेहरा सामने आ गया है। प्रदेश में प्रावइेट कंपनियों में 75 प्रतिशत हरियाणा के युवाओं को रोजगार में प्राथमिकता देने वाली मनोहर सरकार किस तरह से हरियाणवी युवाओं को छल रही है, यह आज बताने की जरूरत नहीं है।

बुवानीवाला ने कहा कि सरकार इस पर स्पष्टीकरण दे कि करके यह बताए कि आखिर बाहरी युवाओं को इतनी अधिक संख्या में हरियाणा में नौकरियां देने के पीछे का क्या कारण रहा। मनोहर सरकार के कार्यकाल में ही हरियाणा को बेरोजगारी में नंबर वन होने का तमगा मिला है। सरकार इन आंकड़ों को झूठे बताकर अपनी कमी छिपाने का काम करती रही है। अशोक बुवानीवाला ने मनोहर सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि खट्टर साहब हरियाणा वासियों की मौज कर दी। 

157 में से 103 लेक्चरर बाहर के प्रदेशों के लगा दिए। जल्द ही चपड़ासी, सफाई कर्मचारी भी बाहर के ही लगेंगे। उन्होंने कहा कि बेरोजगार हरियाणवी युवाओं को निष्पक्ष नौकरियां देने की बात कहने वाले भाजपा के नेताओं को भी अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री से सवाल करने चाहिए।

उन्हें पूछना चाहिए कि हरियाणा के युवाओं का क्या कसूर था। क्या हरियाणा के युवाओं की प्रतिभा, योगयता खत्म हो गई है जो इतनी आधे से ज्यादा पदों पर बाहर के प्रदेश वालों को नौकरी देनी पड़ी। अशोक बुवानीवाला ने कहा कि सरकार ने लेक्चरर की नौकरियों में इस तरह से धांधली करके अपने लिए गड्ढे खोद लिए हैं।

आने वाले समय में हरियाणा के युवा ही सरकार को सबक सिखाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर हरियाणवी युवाओं को नियमों के हिसाब नौकरियों में प्राथमिकता मिलेगी। पुरानी पेंशन बहाली भी कांग्रेस की सरकार बनने पर की जाएगी


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: