Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बीके अस्पताल में आयुष्मान गोल्डन कार्ड का वितरण करेंगे केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर-DC विक्रम

krishanpal-gurjar-dc-vikram-yadaw-bk-hospital-faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
krishanpal-gurjar-dc-vikram-yadaw-bk-hospital-faridabad

फरीदाबाद, 09 दिसंबर। डीसी विक्रम बताया कि भारत सरकार के भारी उद्योग और उर्जा विभाग के केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर आज दिनांक 10-12-2022 स्थानीय नागरिक अस्पताल बीके में सुबह 10 बजे हरियाणा चिर आयु योजना के तहत गोल्डन कार्ड वितरण करेंगे। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा एफआरयू 2, विधायक राजेश नागर पीएच सी तिगांव, विधायक नीरज शर्मा पोली क्लिनिक सेक्टर 55, विधायक नरेंद्र गुप्ता एफआरयू 1, विधायक नयनपाल रावत एसडीएच बल्लभगढ़ में गोल्डन कार्ड वितरण करेंगे।

डीसी विक्रम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आयुष्मान भारत के तहत आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में देश में फ्री में गरीबों की स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है। हरियाणा में हर व्यक्ति को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिले, इसके लिए सरकार द्वारा लगातार स्वास्थ्य सेवाओं का सुदृढ़ीकरण और विस्तारीकरण किया जा रहा है। इसी कड़ी में एक कदम और आगे बढ़ते हुए हरियाणा सरकार ने आयुष्मान भारत योजना के तहत प्रदेश के ऐसे जरूरतमंद परिवारों को भी लाभ देने की शुरुआत की है, जिसका नाम वर्ष 2011 के सामाजिक आर्थिक और जातिगत जनगणना (एसईसीसी) डाटा में दर्ज नहीं था। ऐसे सभी व्यक्तियों के आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिक से अधिक गरीब परिवारों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मुहैया करवाने के उद्देश्य से बीपीएल परिवारों की वार्षिक आमदनी सीमा को बढ़ाकर 1.80 लाख रुपए किया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

Faridabad

Faridabad News

Faridabad-DC-Order

haryana

Haryana News

Haryana-news

Post A Comment:

0 comments: