Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अवैध शराब बेंचकर बनाई गई बिल्डिंग पर चला बुलडोजर, ध्वस्त हुआ काला साम्राज्य

haryana-police
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

haryana-police

चंडीगढ़, 11 अक्टूबर - हरियाणा पुलिस द्वारा बदमाशों व नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई लगातार जारी है। पिछले कुछ दिनों में पुलिस ने विभिन्न जिलों में ऐसे आपराधिक तत्वों द्वारा अवैध तरीके से अर्जित की गई काफी संपत्ति ध्वस्त की है।

इसी क्रम में आज सोनीपत जिले में अवैध शराब के डेढ़ दर्जन से भी अधिक मुकदमों में शामिल आरोपी भूपेंदर द्वारा अवैध शराब के काले कारोबार से सरकारी भूमि पर बनाई गई इमारतों पर कार्रवाई करते हुए शराब तस्कर पर कड़ा प्रहार किया गया।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस पिछले काफी समय से नशा व शराब तस्करों की धर-पकड़ करके उन्हें सलाखों के पीछे भेजने के साथ-साथ अपराधियों पर आर्थिक रूप से कड़ा प्रहार भी कर रही है। आसानी से कोई भी अपराधी अपराध की दुनिया को छोड़ने के लिए तैयार नहीं होता इसीलिए पुलिस द्वारा अपराधियों पर आर्थिक प्रहार करके उनके अवैध धंधों को गहरा नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

इसी क्रम में आज खरखौदा में सिसाना निवासी आरोपी भूपेंदर के द्वारा अवैध शराब की तस्करी करके कमाई दौलत से व अवैध कब्जा कर सरकारी भूमि पर खड़ी दो इमारतों को ध्वस्त किया गया। आरोपी के खिलाफ मिली शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए इन इमारतों पर नगर निगम व पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाया गया।

उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ विभिन्न थानों में एक्साइज एक्ट के तहत मामले दर्ज हंै। आरोपी कई मामलों में जेल की सजा भी काट चुका है और कुछ मामले अभी विचाराधीन हैं। परंतु आरोपी अपनी हरकतों से बाज नहीं आता और बाहर आने के पश्चात फिर से अवैध धंधे शुरू कर देता है। पुलिस और जिला प्रशासन ने आरोपी द्वारा अवैध तरीके से बनाई गई इमारतों को ध्वस्त करके आरोपी पर आर्थिक रूप से कड़ा प्रहार किया है।  

पुलिस द्वारा अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने वाले अपराधियों की सूची तैयार की जा रही है जिनके खिलाफ कठोर कार्रवाई इसी प्रकार जारी रहेगी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

haryana

HARYANA POLICE

Post A Comment:

0 comments: