Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

MCF का क्लर्क 50,000 और वक्फ बोर्ड भिवानी के रेंट कलेक्टर 30,000 घूंस लेते गिरफ्तार 

Bribe-in-Haryana-Bhiwani-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 31 अगस्त- हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने नगर निगम फरीदाबाद और वक्फ बोर्ड, भिवानी में तैनात दो कर्मचारियों को क्रमशः 50,000 रुपये और 30,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। दोनों पर भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

  ब्यूरो के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विजिलेंस टीम ने पहले मामले में नगर निगम फरीदाबाद की कराधान शाखा में तैनात कराधान लिपिक कन्हैया लाल को शिकायतकर्ता से 50,000 रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा है। आरोपी शिकायतकर्ता का संपत्ति कर 26 लाख रुपये से घटाकर 7 लाख रुपये करने की एवज में रिश्वत मांग रहा  था।

 कराधान लिपिक द्वारा रिश्वत मांगने के बाद सेक्टर 32 फरीदाबाद निवासी शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई। टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए छापेमारी की और शिकायतकर्ता से पैसे लेते हुए आरोपी कर्मचारी को रंगे हाथ काबू कर लिया।

 प्रवक्ता ने आगे बताया कि एक अन्य मामले में वक्फ बोर्ड भिवानी के रेंट कलेक्टर नफीस अहमद को ब्यूरो ने 30,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

  जिला भिवानी लोहारू निवासी शिकायतकर्ता ने दी शिकायत में बताया कि आरोपित रेंट कलेक्टर बोर्ड की एक जमीन के मामले में रिश्वत की मांग कर रहा है जिसे बोर्ड ने उसे पट्टे पर दिया गया था। आरोपी ने बताया कि उसे पट्टे पर दी गई जमीन अब व्यवसायिक में आ गई है। उसे अब 4.5 लाख रुपये वक्फ बोर्ड में रिवाइज मैप के लिए जमा कराने होंगे। आरोपी पहले ही 15 हजार रुपये ले चुका था।

  शिकायत के बाद विजिलेंस टीम ने रेड कर आरोपी रेंट कलेक्टर को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच की जा रही है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: