Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कई राज्यों में बिजली संकट है, हरियाणा में अन्य राज्यों से ज्यादा बिजली दी जा रही है- खट्टर

Power-Cut-Haryana-Update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चंडीगढ़, 29 अप्रैल- झारखंड में हरियाणा को आवंटित कोल ब्लाॅक को विकसित करने तथा यमुनानगर में 750 मेगावाट विद्युत उत्पादन क्षमता का एक संयत्र स्थापित करने में केंद्र द्वारा हरियाणा को पूर्ण सहयोग किया जाएगा।

  मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने यह जानकारी आज नई दिल्ली में केंद्रीय विद्युत, नवीनी एवं नवीनीकरण उर्जा मंत्री श्री राजकुमार सिहं से मुलाकात करने उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए दी। बैठक में हरियाणा की विद्युत परियोजनाओं के संदर्भ में विस्तार से विचार-विमर्श हुआ।

 मनोहर लाल ने कहा कि यमुनानगर में 750 मेगावाट विद्युत उत्पादन क्षमता का एक संयत्र शीघ्र स्थापित किए जाने की दिशा में केंद्र द्वारा हरियाणा का सहयोग किया जाएगा। इसी क्रम में झारखंड में हरियाणा को आवंटित कोल ब्लाॅक को विकसित करने में भी केंद्र सरकार की ओर से हरियाणा को पूर्ण सहयोग किया जाएगा।

  पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि हरियाणा में 15 मई से पूर्व 1000 मेगावाट और विद्युत उपलब्ध हो जाएगी।

 उन्होंने कहा कि विद्युत उपलब्धता विभिन्न राज्यों की समस्या है, किसी एक राज्य की नहीं है। अन्य राज्यों की तुलना में हरियाणा में विद्युत उपलब्धता की स्थिति अच्छी है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: