Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बिना पर्ची व बिल के दवाईयों की बिक्री करने वाले कैमिस्ट की दुकान पर लगा सरकारी ताला

Government-lock-on-chemists-shop-selling-medicines-without-slip-and-bill
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Government-lock-on-chemists-shop-selling-medicines-without-slip-and-bill

नई दिल्ली: हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने बताया कि खाद्य एवं औषध प्रशासन विभाग की टीम ने करनाल के इंद्री में बिना दवाई की पर्ची व बिल के दवाईयों की बिक्री के संबंध में एक कैमिस्ट की दुकान को सील कर दिया है। इसके अलावा, हिसार जोन की एक खुदरा बिक्री ड्रग्स लाईसेंस को कैंसिल तथा दो खुदरा बिक्री ड्रग्स लाईसेंस व एक थोक बिक्री ड्रग्स लाईसेंस का निलंबन, सिरसा जोन की 3 खुदरा बिक्री ड्रग्स लाईसेंस और फरीदाबाद में 4 खुदरा बिक्री ड्रग्स लाईसेंस को निलबिंत किया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए खाद्य एवं औषध प्रशासन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि करनाल के इंद्री में सिविल अस्पताल के नजदीक मैसर्ज राजेश मैडीकल हॉल को बिना कैश मैमो और डाक्टर की प्रैसक्रिपशन के बिना दवाईयों की बिक्री के संबंध में दुकान को सील कर दिया गया हैं ताकि यह दुकान भविष्य में इस प्रकार से बिना कैश मैमो और डाक्टर की प्रैसक्रिपशन के बिना दवाईयों की बिक्री न कर सकें।

  उन्होंने बताया कि हिसार जोन के तहत भिवानी में पीटीएम कालोनी की मैसर्ज दादु दयाल मैडीकल हाल के खुदरा बिक्री ड्रग्स लाईसेंस को कैंसिल कर दिया गया हैं। इसी प्रकार, हिसार जोन के अंतर्गत काटला रामलीला क्षेत्र की मैसर्ज दिव्यांशी लाईफकेयर के थोक बिक्री ड्रग्स लाईसेंस को 7 दिनों के लिए, भिवानी के बामला की मैसर्ज शीलगर मैडीसीन सेंटर को 10 दिनों के लिए और भिवानी के गोपालवास के मैसर्ज चांगिया मैडीकल स्टोर के लाईसेंस को 7 दिनों के लिए निलंबित किया गया है।

ऐसे ही, सिरसा जोन के तहत सिरसा के गांव पोहरकन के मैसर्ज जाखड़ मैडीकल स्टोर को 7 दिनों के लिए, सिरसा के गांव बिरूवाला गुढा के मैसर्ज सहारन मैडीकोज को 15 दिनों के लिए तथा सिरसा के गांव रोड़ी के मैसर्ज श्रीराम मैडीकोज के खुदरा बिक्री ड्रग्स लाईसेंस को 20 दिनों के निलंबित कर दिया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद जोन के तहत फरीदाबाद के बल्लभगढ के मैसर्ज बिक्रम मैडीकोज को 3 दिनों के लिए, फरीदाबाद के सैक्टर-14 के मैसर्ज वेलकम मैडीकल स्टोर को 7 दिनों के लिए, फरीदाबाद के तिगांव के मैसर्ज शर्मा मैडीकल हाल को 7 दिनों के लिए तथा फरीदाबाद के गांव तिगांव के मैसर्ज रिया मैडीकोज के खुदरा बिक्री ड्रग्स लाईसेंस को 7 दिनों के लिए निलंबित किया गया हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

haryana

Haryana News

india

India News

Post A Comment:

0 comments: