Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सोनीपत में सीएम फ़्लाइंग की छापेमारी, कच्चा तेल मिलाकर करते थे करोड़ों का खेल

Sonipat-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 4 मार्च -हरियाणा में मुख्यमंत्री उडऩदस्ता, रोहतक की टीम ने गत दिवस औचक निरीक्षण कर जिला सोनीपत के खरखौदा क्षेत्र में बिना लाइसैंस के ऑयल फैक्ट्री में अवैध रूप से पेट्रोलियम पदार्थ का भण्डारण व काले तेल से तारकोल बनाने के एक मामले का पर्दाफाश किया है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री उडऩदस्ता, रोहतक द्वारा खाद्य एवं आपूर्ति और औद्योगिक विभाग के साथ मिलकर एक संयुक्त टीम का गठन करके फिरोजपुर बांगर, सोनीपत के औद्योगिक क्षेत्र में साउथ एशियन ऑयल कम्पनी में अवैध तौर पर काले तेल में तारकोल मिलाकर अन्य तेलिय पदार्थ बनाए जाने के संदर्भ में छापा मारा गया।

उन्होंने बताया कि टीम को मौके पर फैक्ट्री में उत्तरप्रदेश वासी मदनपाल मिला जिसने उन्हें बताया कि यह कम्पनी सुभाष शर्मा नामक व्यक्ति की है जो पंजाबी बाग, दिल्ली का रहने वाला है। उसने यह भी बताया कि कम्पनी मालिक सुभाष शर्मा ने फैक्ट्री चलाने से सम्बन्धित कोई भी लाईसैंस नहीं लिया है।

टीम को छापे के दौरान मौके पर 12 टैंक बरामद हुए, जिनमें  सात टैंकों में 95400 लीटर मिनरल ऑयल और एक टैंकर एचआर63बी-5868 में 10 हजार लीटर, एक टाटा 709 टैंकर डीएलआईवाई-7156 में 10 हजार लीटर मिनरल ऑयल और दो टैंकों में  7000 लीटर व 200 लीटर के 46 ड्रमों में 9400 लीटर काला तेल, कुल मिलाकर 16400 लीटर काला तेल मिला। इसके अतिरिक्त, तीन खाली टैंक, 13 खाली ड्रम, 200 लीटर के 60 ड्रमों में कुल 12000 लीटर तारकोल और तेल भरने के लिए पांच मोटर बिजली व एक जनरेटर भी मिला।

प्रवक्ता ने बताया कि फैक्ट्री मालिक सुभाष शर्मा व सुपरवाइजर मदनपाल ने आपस में मिलीभगत करके बिना लाईसेंस व बिना रिकॉर्ड से अवैध रूप से ज्वलनशील पदार्थ रखकर जनमानस की हानि का ख्याल न रखकर अपने फायदे के लिए सरकारी राजस्व को हानि पहुंचाई है।  उन्होंने बताया कि इनके द्वारा यह कच्चा तेल मिलावट कर अन्य फैक्ट्रियों में बेच दिया जाता था।

उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में थाना खरखौदा, सोनीपत में भारतीय दण्ड संहिता की धारा 420/285/286/411/120-बी के तहत मामला दर्ज करके एक आरोपी फैक्ट्री सुपरवाईजर मदनपाल को गिरफ्तार किया गया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: