Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के एक परिवार के लिए वरदान बनी डायल 112

Haryana-112-Sps
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़ 3 मार्च - मुसीबत के समय लोगों की सहायता को तत्पर रहने वाली हरियाणा पुलिस की डायल-112 सेवा भट्टू कलां, जिला फतेहाबाद के एक परिवार के लिए वरदान साबित हुई है। ईआरवी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों ने तुरंत एक्शन लेते हुए लापता तीन मासूमों को उनके परिजनों तक सकुशल पहुंचाकर परिवार की खुशियां लौटाई है।

              बच्चों को सकुशल पाकर परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने इसके लिए पुलिस का आभार जताया।

               भट्टू मंडी स्थित माचरा मंडी निवासी एक व्यक्ति के 2, 3 व 4 साल के तीन मासूम बच्चे खेलते-खेलते घर से दूर चले गए। परिजनों को बच्चों के घर से लापता होने की सूचना मिली तो उन्होंने तीनों बच्चों की तलाश शुरू की। तीनों बच्चे चलते-चलते भट्टू में कैंची चैक पर पहुंच गए। यहां किसी व्यक्ति ने बच्चों को अकेले देखा तो इस बारे डायल 112 पर सूचना दी। सूचना मिलते ही ईआरवी 214 पर तैनात पुलिसकर्मी तुरंत उस जगह पर पहुंचे।

                  पुलिस ने तीनों बच्चों को पहले कुछ खाना खिलाया और पूछताछ की लेकिन बच्चे परिजनों बारे कुछ बताने में असमर्थ थे। इस पर पुलिस कर्मचारियों ने तीनों बच्चों को गाड़ी में बिठाया और आसपास पूछताछ करते हुए परिजनों की खोज की। बच्चों को ढूंढ रहे परिजनों को जब इस बारे सूचना मिली तो वे मौके पर पहुंचे।

                  परिजनों से पूछताछ के बाद पुलिस टीम ने तीनों बच्चों को परिजनों को सौंप दिया। तीनों बच्चों को सकुशल देखकर परिजनों की खुशी की ठिकाना नहीं था और उन्होंने इसके लिए पुलिस कर्मचारियों का धन्यवाद किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: