Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

Deputy Commissioner कृष्ण कुमार ने मुख्यमंत्री अंत्योदय उत्थान मेले का किया अवलोकन, दिए कड़े निर्देश

Deputy-Commissioner-Krishna-Kumar-visited-the-Chief-Minister-Antyodaya-Utthan-Mela
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Deputy-Commissioner-Krishna-Kumar-visited-the-Chief-Minister-Antyodaya-Utthan-Mela


नई दिल्लीः हरियाणा, Deputy Commissioner कृष्ण कुमार ने गुरूवार को मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत हथीन उपमंडल के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में खंड हथीन तथा नगर पालिका क्षेत्र के चिन्हित लाभार्थियों के लिए मुख्यमंत्री अंत्योदय उत्थान मेले का अवलोकन किया। उपायुक्त ने कहा कि अंत्योदय उत्थान मेले का उद्देश्या पात्र परिवारों को सरकार की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से आर्थिक लाभ पहुंचाकर उनकी आय में बढोतरी करते हुए उनका उत्थान करना है।

अंत्योदय उत्थान प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना है, जिसका उद्देश्या राज्य में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले चिन्हित परिवारों की आय के स्रोत बढ़ाकर उनकी आमदनी बढाना है। उपायुक्त ने अंत्योदय मेले में कॉसलिंग टीम के कर्मचारियों को निर्देश दिए कि लाभार्थी की कांउसिलिंग करते समय प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को समझा कर उनकी जरूरत के मुताबिक संबंधित विभाग की स्टॉल पर भेजे ताकि लाभार्थी को उचित लाभ मिले। Deputy Commissioner ने कड़े निर्देश दिए कि अंत्योदय मेले में लगाए गए विभागीय स्टॉलों पर सक्षम अधिकारी ही उपस्थित रहे।

Additional Deputy Commissioner उत्तम सिंह ने मेले का निरीक्षण करते हुए एक-एक विभागीय स्टॉल पर जाकर योजनाओं के लिए पात्र परिवारों से लिए जाने वाले आवेदनों की पूरी प्रक्रिया की जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेले में आए एक-एक आवेदन का निपटान निर्धारित समय सीमा में हो, ताकि पात्र परिवारों को योजनाओं का लाभ अविलंब मिल सके। अधिकारी मेला में आने वाले चिन्हित लाभपात्रों को योजनाओं की पूर्ण जानकारी देकर उन्हें प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करें ताकि इन परिवारों की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके।

इस अवसर पर एसडीएम हथीन लक्ष्मी नारायण, BDPO उपमा अरोड़ा, DIO डी.पी. कुलश्रेष्ठï, जिला बागवानी अधिकारी अब्दुल रज्जाक,नायब तहसीलदार दिनेश,एलडीएम विवेक कुमार, एससीपीओ  अतर सिंह,नगर पालिका के सचिव देवेन्द्र कुमार,सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। इस अवसर पर जिला रोजगार कार्यालय, रैडक्रॉस सोसायटी, पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग, मत्सय विभाग, मनरेगा, हरियाणा पिछड़े वर्ग कल्याण निगम, हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम, बागवानी विभाग, जिला उद्योग केंद्र, पंजाब नेशनल बैंक, हरियाणा कृषि उद्योग निगम लिमिटेड, हरियाणा कौशल विकास निगम, एच.एस.आर.एल.एम. के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने स्टॉलों पर लोगों को योजनाओं की जानकारी दी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

India News

Post A Comment:

0 comments: