Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के राजकीय महाविद्यालय में विश्व कैंसर दिवस पर हुआ सेमिनार का आयोजन

World-cancer-day
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद। 4 फरवरी 22 -  राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद के प्राचार्य डॉ महेंद्र कुमार गुप्ता जी के दिशानिर्देशन में विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर सेमिनार का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में कार्यवाहक प्रिंसिपल डा. राजपाल सिंह ने बच्चो को बताया कि कैंसर एक खतरनाक बिमारी अवश्य है परन्तु यदि इसका शुरुआती स्तर में ही इसका इलाज प्रारम्भ कर दिया जाए तो यह बीमारी ठीक भी हो सकती है। 

इस कार्यक्रम का आयोजन राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद की राष्ट्रीय सेवा योजना यूनिट व राजकीय संध्या महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना व् यूथ रेड क्रॉस यूनिट ने मिलकर किया कार्यक्रम के प्रभारी व NSS प्रभारी डॉ गिरिराज ने वालंटियर्स को संबोधित करते हुए कैंसर से बचाव के साथ साथ कैन्सर की रोकथाम के बारे में बताया, नशे से दूरी बनाने के लिए विद्यार्थियों से अपील की। 

कार्यक्रम के सहप्रभारी व संध्या महाविद्यालय की NSS व यूथ रेड क्रॉस यूनिट के प्रभारी डॉ दुर्गेश शर्मा ने स्वयंसेवको को NSS व YOUTH RED CROSS के कार्यो के बारे में बताया और निरंतर कार्य करते रहे के बारे में बताया और कैंसर के प्रति लोगो को जागरूक करने की अपील की जिससे कैंसर की महामारी से लड़ा जा सके। 

इस आयोजन में महाविद्यालय दीपक, विशाखा, आरती, नीति, प्रियंका आदि ने भी अपने विचारों को अन्य साथियो के साथ साँझा किया। इसके बाद कैन्सर की रोकथाम के लिए सेक्टर 16A में जागरूकता रैली भी निकाली गईं।



फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: