Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

तिगांव के विधायक राजेश नागर ने करवाया ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट

Rajesh-Nagar-MLA-Tigaon
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद। विधायक राजेश नागर ने आज तिगांव में सीवर, पानी और नाली खडंजा का काम करने वाले ठेकेदार की कंपनी को ब्लैकलिस्ट करवा दिया है। उन्होंने कहा कि ठेकेदार बार बार चेतावनी दिए जाने के बाद भी काम नहीं कर रहा था, जिससे लोगों को बड़ी परेशानियों को झेलना पड़ रहा था। 

विधायक राजेश नागर ने गत 12 जनवरी को ठेकेदार के काम का औचक निरीक्षण किया था। तब ठेकेदार ने पब्लिक हेल्थ के अभियंताओं की मौजूदगी में विधायक से 15 दिन की मोहलत मांगी थी। लेकिन अब एक महीने बाद भी हालात में सुधार नहीं आने और जनता की मिल रही निरंतर शिकायतों के चलते विधायक राजेश नागर ने आज एक बार फिर क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने ठेकेदार के काम को संतुष्ट न करने वाला बताया और पब्लिक हेल्थ के कार्यकारी अभियंता को ठेकेदार का ठेका रद्द कर उसको ब्लैकलिस्ट करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इसे आज ही कार्रवाई में ला दिया जाएगा। 

विधायक नागर ने बताया कि उन्होंने ठेकेदार के काम न करने के कारण कई बार मामले को संज्ञान में लिया। इसे विधानसभा में भी उठाया था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विकास कार्यों के लिए खुला हाथ रखा हुआ है लेकिन इस प्रकार के ठेकेदार हमारे विकास कार्यों को अवरुद्ध करना चाहते हैं। इसलिए इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। 

श्री नागर ने बताया कि काम की धीमी गति के कारण पूरा तिगांव खुदा हुआ मालूम पड़ता है। विभाग 18 करोड़ रुपये से अधिक की रकम खर्च कर लोगों को राहत देने की कोशिश कर रहा है लेकिन लोगों को इससे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बाजार के कामकाज पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। लेकिन बार बार समय लेने के बाद भी ठेकेदार काम करने के लिए तैयार नहीं है। हलकी सी बारिश का पानी भी क्षेत्र में जम जाता है। विधायक ने बताया कि पिछली बार खुद ठेकेदार ने ही आखिरी मौका मांगा था। हमने तो 15 दिन की बजाय एक महीने बाद मौका देखा, लेकिन हालात पहले के जैसे ही हैं। इसलिए ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट कर टेंडर की प्रकिया पुन: करने के लिए कहा गया है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: