Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में 500 रूपये में MTP किट बेंचते पकड़ा गया केमिस्ट गिरफ्तार, दुकान सील

Man-Arrested-with-MTP-KIT-In -Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 29 जनवरी- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग और खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की संयुक्त टीम ने फरीदाबाद में एक केमिस्ट की दुकान पर छापा मारकर वहां से अवैध रूप से बेची जा रही एमटीपी किट को बरामद करने में सफलता हासिल की है। इस छापामारी के उपरांत दुकान को सील कर दिया गया और दुकानदार संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस संयुक्त टीम में श्रीमती पूजा चौधरी डीसीओ फरीदाबाद, डॉ. मान सिंह डीआईओ फरीदाबाद, डॉ सनी धनवाल फरीदाबाद व डिकॉय कस्टमर श्रीमती छाया सहित अन्य शामिल थे।

  उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर आज फरीदाबाद की संजय कॉलोनी में मेसर्स दुर्गा मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की गई। इस मेडिकल स्टोर से प्रमोद कुमार को एमटीपी किट को बेचते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया।

  प्रवक्ता ने बताया कि दुकानदार ने एमटीपी किट सहित 5 टैबलेट निकालकर नकली ग्राहक को बेच दी और 500/- रुपये चार्ज किए। उन्होंने बताया कि उक्त दुकानदार से 500/- रुपये, एमटीपी किट सहित निकाली गई 5 गोलियां व एमटीपी किट की खाली पट्टी बरामद की गयी है।

 उन्होंने बताया कि दुकान को मौके पर ही सील कर दिया गया है और एफआईआर दर्ज करवा दी गई। उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति एमटीपी किट बेचकर प्रदेश की भोली भाली जनता के अवैध गर्भपात करने के घृणित कार्य में संलिप्त था और प्रदेश के लिंगानुपात की दर को कम करने का घिनौना कार्य कर रहा था।

 प्रवक्ता ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री के प्रदेश के लिंगानुपात को ओर सुधारकर 950 की दर तक ले जाने के संकल्प को पूरा करने व हरियाणा सरकार के 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान को कामयाब करने के लिए ऐसी संयुक्त रेड मिशन पूरा होने तक हरियाणा में जारी रहेंगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: