Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

Haryana- खालिद हुसैन और संदीप MTP किट बेंचते पकडे गए

MTP-Kit-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 27 जनवरी- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज के निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग और खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की संयुक्त टीमों ने गुरुग्राम में दो केमिस्ट की दुकानों पर छापा मारकर वहां से अवैध रूप से बेची जा रही एमटीपी किट को बरामद करने में सफलता हासिल की है। इस छापामारी के उपरांत दोनों दुकानों को सील कर दिया गया और दुकानदार संचालकों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस संयुक्त टीम में गुरुग्राम के ड्रग कंट्रोल ऑफिसर मनदीप मान और डिप्टी सिविल सर्जन प्रदीप कुमार सहित अन्य शामिल थे।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज द्वारा राज्य के लिंगानुपात में और सुधार करने के लिए दिए गए निर्देश की अनुपालना में गत दिवस सांय स्वास्थ्य विभाग व खाद्य एवं औषधि प्रसाशन विभाग, गुरुग्राम की सयुंक्त टीम ने अपनी-अपनी टीम के साथ मेसेर्स दिव्या मेडिकॉज़, गांव फ़ाज़िलपुर, गुरुग्राम के संचालक संदीप कुमार व मेसेर्स मुस्कान मेडिकल स्टोर, गांव बादशाहपुर, जिला गुरुग्राम के संचालक खालिद हुसैन को छदम (डेकोय) ग्राहक भेजकर एमटीपी किट बेचते हुए रंगे हाथों पकड़ने में सफलता हासिल की है। उन्होंने बताया कि इन लोगों के खिलाफ थाना बादशाहपुर में एफआईआर दर्ज करवाकर दोनों मेडिकल स्टोरो को मौके पर ही सील कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि उक्त दोनों व्यक्ति एमटीपी किट बेचकर प्रदेश की भोली भाली जनता के अवैध गर्भपात करने के घृणित कार्य में संलिप्त थे ।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री के प्रदेश के लिंगानुपात को ओर सुधारकर 950 की दर तक ले जाने के संकल्प को पूरा करने व हरियाणा सरकार के 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान को कामयाब करने के लिए ऐसी संयुक्त रेड  मिशन पूरा होने तक हरियाणा में जारी रहेंगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: