Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

युवाओं को कौशल रोजगार निगम पोर्टल से मिलेगी करियर संबंधी जानकारी : डीसी जितेंद्र यादव

DC-Jitendra-Yadav
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 29 जनवरी। हरियाणा सरकार द्वारा युवाओं को करियर संबंधी जानकारी देने के उद्देश्य से हरियाणा कौशल रोजगार निगम पोर्टल https://hkrnl.itiharyana.gov.in लांच किया गया है। इस पोर्टल के माध्यम से युवाओं को करियर सम्बन्धी जानकारी देकर उनका कौशल विकास किया जाएगा।

डीसी जितेंद्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि युवाओं को पोर्टल के माध्यम से हरियाणा के सरकारी विभाग, निगम, बोर्ड, विश्वविद्यालय व अन्य सरकारी संस्थान आदि में रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा, जिसके लिए प्रार्थी को पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण करने के लिए परिवार पहचान पत्र सहित अन्य दस्तावेज व प्रमाण पत्र होने अनिवार्य है।

डीसी ने बताया कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम के पोर्टल पर राज्य के युवा विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। सरकार द्वारा इस प्रणाली पर रखे गए कर्मचारियों को इपीएफ, ईएसआई आदि जैसी सभी सुविधाओं का लाभ भी प्रदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके तहत नियुक्तियां मेरिट के आधार पर की जाएगी जिससे पारदर्शी व्यवस्था सुनिश्चित होगी, सभी आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को इस पोर्टल के माध्यम से नियुक्त किया जा सकेगा। इसके अलावा, सभी योग्य युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए कौशल विकास प्रशिक्षण सत्र भी आयोजित किए जाएंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: