Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गणतंत्र दिवस-फरीदाबाद के सेक्टर 12 मैदान में परेड रिहर्सल जारी

26-January-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 23 जनवरी : उपायुक्त जितेंद्र यादव गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय समारोह में सोमवार 24 जनवरी को अंतिम पूर्वाभ्यास में राष्ट्रीय ध्वजारोहण करेंगे तथा परेड की सलामी लेंगे। अंतिम पूर्वाभ्यास में 26 जनवरी को आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रम क्रमवार होंगे। विभिन्न विभागों द्वारा 26 जनवरी को ही झांकियां निकाली जायेगी। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर रविवार को भी रिहर्सल जारी रही। गौरतलब है कि 26 जनवरी को कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश के खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह होंगे।

अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह मान ने बताया कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय समारोह का अंतिम पूर्वाभ्यास 24 जनवरी को सुबह 9:58 मिनट से स्थानीय हैलीपैड ग्राउंड परिसर सेक्टर-12 में किया जायेगा। उपायुक्त जितेंद्र यादव अंतिम पूर्वाभ्यास में राष्ट्रीय ध्वजारोहण करेंगे। राष्ट्रीय ध्वजारोहण के बाद उपायुक्त जितेंद्र यादव खुली जीप में सवार होकर परेड का निरीक्षण करेंगे।

 उन्होंने बताया कि इसके उपरांत परेड में शामिल सभी टुकडिय़ां भव्य मार्च पास्ट में शामिल होंगी तथा मुख्य मंच के सामने से गुजरते हुए सलामी देंगी। उपायुक्त  इन टुकडिय़ों की सलामी लेंगे।  परेड में 8 टुकडिय़ां शामिल होगी।

उन्होंने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार देश भक्ति व देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत विभिन्न विद्यालयों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे, जिनमें हरियाणा के अलावा पंजाब व राजस्थान की समृद्ध संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। अंतिम पूर्वाभ्यास कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान से होगा। उन्होंने बताया कि पूरे कार्यक्रम के दौरान कार्बेट प्रोटोकॉल के नियमों का गंभीरता से पालन किया जाएगा।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: