Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

उद्योगों में स्थानीय युवाओं की 75% भागेदारी से बढ़ेगा शहर और गांवों का विकास- दुष्यंत चौटाला

Dushyant-Chautala-in-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश सरकार हरियाणा को विकास के उच्च मुकाम पर पहुंचाने के लिए निरंतर प्रयासरत है, उन्होंने कहा कि चाहे बुनियादी सुविधाओं की बात हो या फिर रोजगार की सरकार हर क्षेत्र में उचित कदम उठा रही है। उन्होंने हाल ही में औद्योगिक इकाईयों में स्थानीय युवाओं की 75 फीसदी भागेदारी के कानून पर बोलते हुए कहा कि इससे हर गांव व शहर का विकास बढ़ेगा और युवाओं को रोजगार के लिए दूर-दराज नहीं जाना पड़ेगा।  चौटाला फरीदाबाद के लक्कडपुर में वरिष्ठ जजपा नेता अजय भड़ाना के निवास पर जजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने अजय भड़ाना की माताश्री सहित परिवार के अन्य सदस्यों का कुशलक्षेम जाना और कहा कि अजय भड़ाना उनके पुराने साथी है और उन्हें उम्मीद है कि वह जजपा संगठन को मजबूत करने में कोई कोर कसर बाकि नहीं छोड़ेंगे। 

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में जजपा संगठन को मजबूत करने के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन करे, जिससे कि यह संगठन एक विचारधारा बनकर पूरे प्रदेश की आवाज बन सके। इस दौरान अजय भड़ाना के नेतृत्व में जजपा कार्यकर्ताओं ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत किया। अजय भड़ाना ने श्री चौटाला के समक्ष अपने वार्ड 21 की समस्याएं रखते हुए बताया कि लक्कडपुर रेलवे क्रासिंग पर पुल बनाने की मांग को उन्होंने पूर्व में  पुरजोर तरीके से उठाया था और उस दौरान रेलवे अधिकारियों ने उनकी मांग को मानते हुए यहां पुल बनवाने की मंजूरी दी थी परंतु आज तक उस पर काम शुरू नहीं हुआ इसलिए इस पुल पर काम शुरू किया जाए। इसके अलावा लक्कडपुर में कोई बारात घर या सामुदायिक केंद्र न होने के कारण यहां रहने वाले लोगों को अपने शादी-ब्याह व अन्य आयोजनों के लिए दूरदराज जाना पड़ता है, जिससे उनका समय और पैसा दोनों खर्च होता है इसलिए लोगों की समस्याएं देखते हुए यहां एक सामुदायिक केंद्र बनवाया जाए। इसके अलावा गांव लक्कडपुर व शिव दुर्गा विहार, दयालबाग आदि में रेनीवेल की लाईन ठीक करवाकर लोगों को पानी उपलब्ध करवाने के अलावा यहां बस स्टैंड, खेलकूद के लिए ग्राउंड, दयालबाग में स्थित तिकोना पार्क में दो छठ घाट बनवाने व इस पार्क का नाम छठ मैया के नाम से रखने के अलावा यहां बिजली, पानी, व टूटी सडक़ें जैसी बुनियादी सुविधाएं लोगों को उपलब्ध करवाई जाए, जिस पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अजय भड़ाना को विश्वास दिलाया कि उनकी इस मांगों पर वह गंभीरता से विचार करके इनका जल्द निराकरण करवाएंगे।

 इस अवसर जेजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौ. अंतराम तंवर, जजपा के शहरी जिलाध्यक्ष अरविंद भारद्वाज, ग्रामीण जिलाध्यक्ष तेजपाल डागर, महिला जिलाध्यक्ष हरमीत कौर, पूर्व चेयरमैन शैलेश खटाना, जिला संयोजक खेल प्रकोष्ठ अलकेश लाम्बा, युवा जेजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज बंधवाड़ी, इनसो जिलाध्यक्ष रवि शर्मा, डालचंद सारन, राजेश रावत, संदीप कपासिया, भूपन भड़ाना, सतेंद्र भड़ाना, श्योराज अधाना, सेल कराम, वेदपाल भड़ाना, भोले भगत, जगदीश चौधरी, भरत सिंह, रणजीत भड़ाना, महेंद्र भड़ाना, विजय सरपंच, कर्मवीर आर्य, बलराज, जगत भड़ाना, अशोक भड़ाना, अजय सिंह, जसराम, दुलीचंद चेची, मोहनलाल, मनोज, रविन्द्र, अजीत, नीरज, सन्नी, प्रिंस, जगदीश, पप्पू, राजेंद्र यादव, इंद्रजीत सिंह, माता प्रसाद पाठक सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: