Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में 77 पुलिस चौकियों को विज की मंजूरी- जानें किस जिले में कितनी

Haryana-Home-Minister-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 3 नवंबर - हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य सरकार ने 77 नई पुलिस चौकियों को सृजित करने की मंजूरी प्रदान कर दी है जिसके तहत 70 अस्थाई पुलिस चौकियों को स्थाई पुलिस चौकी के रूप में तथा 7 नई पुलिस चौकियों को राज्य के विभिन्न जिलों में स्थापित किया जाएगा। इसके अलावा, इन पुलिस चौकियों के संचालन व कार्यान्वयन के लिए 1232 पदों की भी मंजूरी दी गई है।

 विज ने बताया कि जिन जिलों में इन चौकियों को स्थापित किया जाएगा उसके तहत करनाल में 13 पुलिस चौकी, कैथल में एक पुलिस चौकी, हांसी में पांच पुलिस चौकी, जींद में 9 पुलिस चौकी, नूंह में तीन पुलिस चौकी, सिरसा में 10 पुलिस चौकी, भिवानी में 7 पुलिस पुलिस चौकी, पलवल में एक पुलिस चौकी, चरखी दादरी में तीन पुलिस चौकी, अंबाला में चार पुलिस चौकी, पानीपत में एक पुलिस चौकी, यमुनानगर में 7 पुलिस चौकी, फतेहाबाद में दो पुलिस चौकी, नारनौल में 7 पुलिस चौकी, फरीदाबाद में एक पुलिस चौकी, हिसार में एक पुलिस चौकी, पंचकूला में एक पुलिस चौकी व कुरुक्षेत्र में एक पुलिस चौकी स्थापित होगी।

  इसी प्रकार, उन्होंने बताया कि इन पुलिस चौकियों के संचालन व कार्यान्वयन हेतू 1232 पदों की मंजूदी भी दी गई हैं जिसके तहत सब-इंस्पेक्टर के 77 पद, एएसआई के 77 पद, हैड कांस्टेबल के 308 पद, कांस्टेबल के 616 पद, स्वीपर के 77 पद और कुक के 77 पद शामिल हैं ।

 विज ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था में बहुत ज्यादा सुधार हुआ है और जब से राज्य में डायल 112 चालू है, 600 गाड़ियां हर वक्त लोगों की सुरक्षा के लिए फील्ड में तैनात हैं और लोगों का कानून व्यवस्था पर विश्वास बढा है। उन्होंने कहा कि अब लोगों को लगता  है कि पुलिस हर पल उनके साथ हैं इससे क्राइम पर भी बहुत नियंत्रण हुआ है। उन्होंने कहा कि अब इन पुलिस चौकियों की स्थापना से लोगों को और बेहतर पुलिस सेवा प्रदान होगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: