Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दशहरे पर भी कटी जनता की जेब, रावण नहीं आज मोदी सहित तमाम BJP नेताओं का पुतला फूंकेंगे किसान

Dussehra-India-2021
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई  दिल्ली-कलयुग में काफी कुछ उलटा होता है। अधिकतर देखा जाता है कि जिसे घर की रखवाली का जिम्मा दिया जाता है वही घर लूट कर भाग जाता है। कभी चम्बल के डकैत लूटने में माहिर थे तो अब करोड़ों अरबों कुछ भ्रष्ट टाइप के नेता अधिकारी लूट रहे हैं। लूट का अड्डा अब बदल गया है और लुटेरे हाईटैक हो गए हैं। तमाम डाकू टाइप के लोग चुनाव जीत संसद या विधानसभा पहुँच जाते हैं और वहीं से लूट खसोट जारी रखते हैं। यही कारण है कि देश में गरीबों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आज देश के लोग विजय दशमी मना रहे हैं। यह त्यौहार संदेश देता है कि बुराई पर सच्चाई की जीत हमेशा होती है। फिलहाल कलयुग है बुरे लोग वर्तमान में ये नहीं सोंच रहे हैं कि कभी वक्त भी बदलेगा जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा।  

देश की जनता इस समय भयंकर मंहगाई झेल रही है और आज दशहरे का पावन पर्व पर भी जेबकतरों ने देश की जनता की जेब काटना जारी रखा। आज फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। आज डीजल के दाम 33 से 38 पैसे तो वहीं पेट्रोल के दाम 30 से 35 पैसे बढ़ें हैं। देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये से ऊपर पहुंच चुकी है। देश में रोजाना बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम आम आदमी की आमदनी पर असर डाल रहे हैं।

ताजा जानकारी के मुताबिक़ दिल्ली में पेट्रोल का दाम 105.14 रुपये जबकि डीजल का दाम 93.87 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 111.09 रुपये व डीजल की कीमत 101.78 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 105.76 रुपये जबकि डीजल का दाम 96.98 रुपये लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 102.40  रुपये लीटर है तो डीजल 98.26 रुपये लीटर है।

देश में आज रावण का ही पुतला नहीं जलेगा। कई महीने से आंदोलन कर रहे किसान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाएंगे। किसान नेताओं का कहना है कि  कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को दबाने के लिए शासन व प्रशासन किसानों के दमन पर उतर आया है। लखीमपुर खीरी में कई किसानों की गाड़ी से कुचलकर ह्त्या कर दी गई और इसके पहले आंदोलन में लगभग 70 किसानों की जान जा चुकी है और सरकार अब भी तानाशाही रवैया अपनाये हुए है। सोशल मीडिया पर देखा जा रहा है कि किसानों ने पीएम मोदी सहित तमाम भाजपा नेताओं के बड़े बड़े पुतले बनाये हैं जिन्हे आज फूंकेंगे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: