Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

वार्ड-वाइज वितरित की जाएगी मतदाता सूची - हरियाणा राज्य चुनाव आयुक्त

Haryana-Election-Update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़,-हरियाणा राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव की मतदाता सूची के अनुसार ही पंचायतीराज चुनाव की मतदाता सूची तैयार की जाएगी, इसी मतदाता सूची को ही वार्ड-वाइज वितरित किया जाएगा।

श्री सिंह पंचायतीराज संस्थाओं के होने वाले आगामी चुनाव के संबंध में  नारनौल में अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को चुनाव संबंधी तैयारियों के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

उन्होंने स्पष्ट किया कि इन भावी चुनावों में मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने से पहले नागरिकों को पहले अपना नाम विधानसभा सूची में दर्ज कराना होगा। उसके बाद ही वह पंचायतीराज संस्थाओं के होने वाले चुनाव मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवा पाएगा। उन्होंने बताया कि किसी भी उम्मीदवार का सही नाम उसके शैक्षणिक सर्टिफिकेट में दिए गए नाम के आधार पर ही सही माना जाएगा।

राज्य चुनाव आयुक्त ने आगे कहा कि पंचायतीराज चुनाव के अलावा कुछ स्थानों पर शहरी निकायों के चुनाव भी होने हैं, ऐसे में नगर परिषद के अधिकारी भी इसी प्रकार अपनी तैयारियां पूरी रखें। सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि वोटर लिस्ट से संबंधित कोई भी शिकायत है तो उसे प्राथमिकता के आधार पर तय नियमों के अनुसार ही दूर किया जाए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: