Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सीएम खट्टर से मिले हुंडई मोटर्स इंडिया कंपनी के प्रबंध निदेशक, जानें क्या हुई बात

Hyundai-Motors-India-MD-met-Haryana-CM
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चंडीगढ़, - हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से  दुनिया की जानी-मानी ‘हुंडई मोटर्स इंडिया’ कंपनी के प्रबंध निदेशक  सियोन सियोब किम ने मुलाकात की और कंपनी का गुरुग्राम में नवस्थापित ‘इंडिया हैडक्वार्टर’ का उदघाटन करने का निमंत्रण दिया। इस कंपनी द्वारा भविष्य को ध्यान में रखते हुए अत्याधुनिक तकनीक का कोई नया प्रोजेक्ट हरियाणा में लगाने की इच्छा भी जाहिर की गई।

इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कंपनी के निमंत्रण को सहर्ष स्वीकारते हुए कहा कि जल्द ही इस बारे में उनको समय दे दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने उनको बताया कि हरियाणा औद्योगिक क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ता हुआ प्रदेश है। हरियाणा में उद्योग स्थापित करने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम बनाया गया है, जिस पर सभी तरह की मंजूरी बेहद आसानी से मिल जाती हंै और यह खुशी की बात है कि हरियाणा के इस सिंगल विंडो सिस्टम को भारत में सबसे अच्छा माना गया है। उन्होंने कहा कि भारत ईज ऑफ डुइंग बिजनेस और ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है और हरियाणा को इन दोनों मामलों में सबसे बेहतर माना जाता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा वैश्विक निवेशकों के पसंदीदा स्थलों में से एक है। हमारा राज्य वर्तमान में क्रेन, उत्खनन, कार, दोपहिया वाहन, जूते, वैज्ञानिक उपकरण आदि क्षेत्र में अग्रणी निर्माता है।

मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि ‘हुंडई मोटर्स इंडिया’ कंपनी द्वारा भविष्य में जो भी निवेश किया जाएगा उसमें भूमि व अन्य औपचारिकताओं के लिए राज्य सरकार की ओर से नियमानुसार हर संभव सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि विदेशी निवेशकों की सहायता के लिए राज्य में ‘विदेश सहयोग विभाग’ भी गठित किया गया है, जिसके अधिकारी समय-समय पर निवेशकों से लगातार संपर्क बनाए रखते हैं।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा को ‘बिजनेस-फ्रैंडली स्टेट’ बताते हुए कहा कि अगर कंपनी को कौशलयुक्त युवाओं की आवश्यकता होगी तो वह भी प्रदेश से ही पूरी कर दी जाएगी। ‘हुंडई मोटर्स इंडिया’ कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री सियोन सियोब किम द्वारा हरियाणा के उत्तरोत्तर विकास से प्रभावित होने पर मुख्यमंत्री ने उनको जानकारी दी कि हरियाणा सरकार द्वारा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के साथ उद्योगों का एमओयू करवाया हुआ है जिसके कारण इन संस्थानों से प्रशिक्षित युवाओं को तात्कालिक तकनीक का ज्ञान हो जाता है।

सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई इस मुलाकात के दौरान कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री सियोन सियोब किम प्रदेश में उद्योगों को दी जा रही सहूलियतों से काफी प्रभावित नजर आए और भविष्य में और अधिक निवेश करने की सहमति जताई।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: