Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

निकिता हत्याकांड- गृह मंत्री बोले 4 महीने में सजा तक पहुंचा फरीदाबाद पुलिस ने कायम की नई मिसाल

Haryana-Home-Minister-On-Nikita-Murder-Case
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चण्डीगढ़,- हरियाणा के गृहमंत्री  अनिल विज ने कहा कि फरीदाबाद के निकिता तोमर हत्याकांड मामले की त्वरित जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था, जिसने 24 घंटे में मुजरिमों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की और इतना ही नहीं मात्र 11 दिन में  700 पेज का चालान कोर्ट में पेश कर नई मिसाल कायम की। आज पुलिस की इसी कार्रवाई का परिणाम है कि इस मामले का फैसला 5 महिने पूरे होने से भी दो दिन पहले ही आ गया है। उन्होंने कहा कि परिवार वालों का हमने विश्वास दिलाया था कि उनको शीघ्र न्याय दिलाया जाएगा।

 गृहमंत्री ने कहा कि दोषियों ने 26 अक्तुबर 2020 को निकिता को गोली मारी थी, जिसके बाद 27 अक्तुबर को ही फरीदाबाद  पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद गठित एसआईटी ने इस मामले पर तेजी से कार्रवाई की है और फास्ट ट्रैक कोर्ट के इस फैसले से लोगों का और अधिक विश्वास बढेगा।    उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून को अपने हाथ में लेनेे वाले किसी भी व्यक्ति को बक्शा नहीं जाएगा।

आपको बता दें कि पुलिस कमिश्नर  ओपी सिंह ने यह मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाए जाने के लिए जिला एवं सत्र न्यायाधीश को पत्र लिखकर सिफारिश की थी। इसके जवाब में जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने कहा कि उच्च न्यायालय के निर्देश पर महिलाओं के साथ हुए संगीन अपराध की सुनवाई के लिए पहले से अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सरताज बासवाना की अध्यक्षता में विशेष फास्ट ट्रैक अदालत है। यह मुकदमा उन्हीं की अदालत को सौंपा गया । चार महीने में ही आरोपियों को दोषी करार किया गया। कल शुक्रवार को सजा पर बहस होगी। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: