Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गुरुग्राम में 20 नई एंबुलेंस को CM ने दिखाई हरी झंडी

Haryana-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 27 अक्टूबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने गुरुग्राम जिला की स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करने के लिए आज यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक करोड़ 80 लाख रुपये की लागत की 20 नई एंबुलेंस को झंडी दिखाकर रवाना किया। 

 ये एंबुलेंस सीएसआर गतिविधियों के तहत जी इंटरटेनमेंट एंटरप्राइज द्वारा उपलब्ध करवाई गई हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर प्रदेशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि कॉरपोरेट सेक्टरों द्वारा दिया गया सहयोग सराहनीय है। जब भी प्रदेश में कोई आपदा आई है उसमें कॉरपोरेट सेक्टर ने हमेशा बढ़ चढक़र अपना सहयोग दिया है।

उन्होंने कहा कि इन 20 नई एंबुलेंस के मिलने से विशेष तौर पर ग्रामीण क्षेत्र तथा दूर दराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों तक स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाई जा सकेंगी। उन्होंने ई-संजीवनी ऐप पर बोलते हुए कहा कि अब लोग ऑनलाइन भी स्वास्थ्य सेवाओं का नि:शुल्क लाभ ले रहे हैं। इस ऐप को लेकर लोगों में पहले की अपेक्षा जागरूकता बढ़ी है और वे डॉक्टरों से स्वास्थ्य संबंधी परामर्श ले रहे हैं।

 स्वास्थ्य सुविधाओं का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पहले जहां वर्ष 2014-15 में एमबीबीएस की कुल 750 सीटें हुआ करती थी वहीं अब यह संख्या बढक़र 1700 से अधिक हो गई है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: