Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भाजपा-जजपा सरकार की नियति पर सवाल उठाने वाले विपक्षियों को खट्टर ने फटकारा 

Haryana-CM-Manohar-Lal-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चण्डीगढ़, 27 अक्तूबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने राज्य में भाजपा-जेजेपी सरकार की नियति पर टिप्पणी करने के लिए विपक्षी दलों को फटकार लगाते हुए कहा कि वर्तमान गठबंधन सरकार ने एकजुट होकर कार्य करते हुए अपना पहला एक वर्ष सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है और यह सरकार अपने शेष चार वर्षों के कार्यकाल के दौरान हरियाणा और इसके लोगों के विकास के लिए कार्य करती रहेगी।

 मनोहर लाल आज वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल के पहले एक वर्ष के सफलतापूर्वक पूरा होने पर हिसार हवाई अड्डे पर इंटीग्रेटेड एविएशन हब हिसार के चरण-2 के रनवे का भूमि पूजन करने उपरांत एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री, श्री दुष्यंत चौटाला, हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष, श्री रणबीर गंगवा, पुरातत्व एवं संग्रहालय राज्य मंत्री श्री अनूप धानक, हिसार से सांसद श्री बृजेन्द्र सिंह, हिसार से विधायक डॉ.कमल गुप्ता और बरवाला के विधायक श्री जोगी राम सिहाग भी उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त, मंत्री, विधायक और अन्य गणमान्य लोग राज्य के शेष जिलों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

इस अवसर पर, सोनीपत को छोडक़र राज्य के शेष सभी जिलों में एक साथ 1848 करोड़ रुपये से अधिक की लागत कीविभिन्न विभागों की 306 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन  एवं शिलान्यास किया गया।

हिसार हवाई अड्डे को एक बड़ी परियोजना बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार इस हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में विकसित करने का इरादा रखती है और इस दिशा में लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज के भूमि पूजन के साथ 165 करोड़ रुपये की लागत से इंटीग्रेटेड एविएशन हब हिसार के चरण-2 के लिए रनवे के विस्तार का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके पूरा होने पर यह हवाई अड्डा न केवल जिला हिसार में बल्कि पूरे राज्य में विकास गतिविधियों को और गति प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि राज्य में 306 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास एक साथ किया गया है। उन्होंने कहा कि शायद इतनी बड़ी संख्या में परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास देश के किसी भी हिस्से में पहले कभी नहीं हुआ है।

कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए  मनोहर लाल ने कहा कि पहले दिन से ही कांग्रेस पार्टी के नेता बयान जारी कर रहे हैं कि भाजपा-जेजेपी गठबंधन सरकार लंबे समय तक नहीं चलेगी और तीन या छ: महीने के भीतर टूट जाएगी। आजकल वे कह रहे हैं कि वर्तमान राज्य सरकार बरोदा उप-चुनाव के बाद गिर जाएगी। उन्होंने कहा ‘‘मैं इस तरह की टिप्पणियां करने के लिए कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करता हूँ क्योंकि ऐसी टिप्पणियां हमें सरकार को अधिक दृढ़ निश्चय के साथ चलाते हुए अधिक सतर्क एवं सचेत रहने में मदद करती हैं।’’ उन्होंने कहा कि हालांकि इस तरह की टिप्पणियों या बयानों ने कांग्रेस पार्टी की विश्वसनीयता पर सवालिया निशान लगा दिया है। उन्होंने कहा कि भ्रम फैलाना कांग्रेसी नेताओं की आदत बन गई है क्योंकि उनके पास उठाने के लिए कोई मुद्दा नहीं है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा की स्थापना के बाद यह पहली बार है कि कांग्रेस राज्य में सत्ता से बाहर है और प्रत्येक गुजरता दिन इसके नेताओं को विस्मित कर रहा है। कांग्रेस पार्टी पर केंद्र और राज्य सरकार द्वारा लिए गए हर एक फैसले पर मुद्दे उठाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की पहल पर जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को संसद द्वारा निरस्त कर दिया गया था, तब कांग्रेस ने हंगामा किया और प्रचारित किया कि इस निर्णय से देश में खूनी दंगे होंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर भारत के सर्वोच्च न्यायालय का फैसला भी कांग्रेस को ठीक नहीं लगा और उन्होंने अफवाह फैलाना शुरू कर दिया कि देश में दंगों जैसी स्थिति पैदा हो सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने नागरिक संशोधन अधिनियम पारित करने के दौरान इसी तरह का हो-हल्ला किया था।


पाकिस्तान के मुद्दे पर कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए श्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस ने केंद्र में अपनी सरकार के दौरान हमेशा पड़ोसी देश पाकिस्तान के खिलाफ संसद में नरम रुख अपनाया। इसके विपरीत, बालाकोट स्ट्राइक प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व का परिणाम थी। उन्होंने कहा कि भारत विश्व स्तर पर उभरती ताकत के रूप में उभर रहा है और यह मोदी सरकार की नीतियों का परिणाम है कि आज चीन विश्व में अलग-थलग पड़ गया है।


केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लाए गए कृषि सुधारों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों को यह कहकर गुमराह कर रही है कि यह किसानों को आर्थिक रूप से बर्बाद कर देगी, एमएसपी और मंडी प्रणाली समाप्त हो जाएगी और कॉर्पोरेट्स पूरी व्यवस्था को संभाल लेंगे। उन्होंने कहा कि किसान मासूम हैं लेकिन कोई उन्हें धोखा नहीं दे सकता। उन्होंने कहा कि हरियाणा में खरीद की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। राज्य में स्थापित मंडियों और खरीद केंद्रों में बाजरा, धान और कपास की सुचारू खरीद जारी है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: