Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

किसानों को भुखमरी के कगार पर लाना चाह रही है भाजपा सरकार : संदीप हुड्डा

Sandeep-Hooda-Rohtak-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

रोहतक, 23 सितम्बर। हरियाणा किसान कांग्रेस के वाईस चेयरमैन संदीप हुड्डा ने आज जिले के गांव भालौठ, किलोई, रूडक़ी आदि का दौरा कर किसानों को उनके हर आंदोलन में साथ देने का वादा किया। इस अवसर पर संदीप हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार मनमाने तरीके से किसान बिल लाकर देश व प्रदेश के किसानों को भुखमरी के कगार पर लाना चाह रही है। जिसे किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि देश के 6 प्रतिशत किसानों को ही अभी तक एमएसपी की सुविधा मिल रही है और सरकार इस बिल के बाद इसे भी उनसे छीनने का काम करेगी। वहीं बड़े उद्योगपतियों को खुली छूट देकर किसानों से मनमाने दामों पर फसल खरीदने की छूट दी गई है। वहीं किसान अब किसी भी विवाद के लिए अदालत का सहारा नहीं ले सकेंगे बल्कि उन्हें एसडीएम व डीसी के सामने ही अपनी शिकायत रखने का अधिकार होगा। जिससे उनके संवैधानिक अधिकार भी खत्म कर दिये गये हैं। इन सभी मुद्दों को लेकर 25 सितम्बर को होने वाली किसान हड़ताल में हरियाणा किसान कांग्रेस बढ़-चढक़र भाग लेगी। उन्होंने सभी किसानों का आह्वान किया कि वे अपने हकों की लड़ाई के लिए तैयार रखें क्योंकि अगर अभी सरकार को नहीं रोका गया तो आने वाले समय में देश गुलामी के कगार पर पहुंच जायेगा।

 संदीप हुड्डा ने कहा कि इन तीनों बिलों के माध्यम से देश में कालाबाजारी करने की खुली छूट दे दी गई है और किसानों को बरगलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब मंडियों के माध्यम से खरीद ही नहीं होनी है तो मंडी व्यवस्था भी पूरी तरह से चौपट हो जायेगी। जिसका जल्द ही सरकार निजीकरण करके अपने हाथ झाड़ लेगी। उन्होंने कहा कि आज किसान बुरी तरह से प्रताडि़त है और ऐसे में यह लड़ाई पूरे जोश के साथ लड़ी जायेगी।
 इस अवसर पर उनके साथ युवा नेता सुरेन्द्र लाला, प्रदेश महासचिव पंकज भट्टी, मास्टर रामप्रसाद हुड्डा, प्रदीप हुड्डा, सुनील यादव, सुमित हुड्डा आदि उनके साथ रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: