Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कृषि बिल को लेकर किसानों को गुमराह कर रहे हैं कुछ लोग- राव इन्द्रजीत सिंह

Minister-Rao-Indrajeet-Singh
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चण्डीगढ़, 23 सितंबर- केन्द्रीय योजना, सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि कृषि संबंधी विधेयकों को लेकर कुछ लोग किसानों को गुमराह कर रहे हैं, लेकिन अध्यादेशों से किसानों को लाभ होगा। किसी भी कीमत पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को खत्म नहीं किया जाएगा।

        उन्होंने यह बात आज रेवाड़ी में हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के अवसर पर प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के  सेनानी राव तुलाराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण व स्मारक स्थल पर शहीदों को श्रद्धाजंलि अर्पित करने के बाद बातचीत के दौरान कही। राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि कृषि संबंधित विधेयकों के तहत जो लोग गलतफहमी का शिकार हो रहे हैं उन्हें भी जल्द ही समझा दिया जाएगा।

प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के महान स्वतंत्रता सेनानी राव तुलाराम की शहादत को स्मरण करते हुए उन्होंने कहा कि शहीद किसी एक जाति विशेष के नहीं बल्कि सभी के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। हमें इनकी कुर्बानियों एवं बलिदानों से प्रेरणा लेते हुए देश सेवा करनी चाहिए।  

उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है कि उनकी रगों में भी शहीदों का खून दौड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्राचीन समय से ही योद्धाओं, देशभक्तों और रणबांकुरों की धरती रही है। हरियाणा का इतिहास शहीदों एवं वीरों की शौर्य और वीरता से भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि हम इस प्रदेश की सैन्य परम्परा पर नजर डालें तो पता चलता है कि देश की आजादी के बाद 1962, 1965 व 1971 के युद्धों में इस छोटे से प्रदेश के वीरों की वीरता की कहानी अवर्णनीय हैं तथा मैं देश के ऐसे ज्ञात व अज्ञात शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उन्हें नमन् करता हूं, जिनकी कुर्बानी की बदौलत आज हम आजादी की खुली हवा में सुख की सांस ले रहे हैं।

        सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने भी शहीदों को नमन किया। इस मौके पर डा. बनवारी लाल ने कहा कि शहीद किसी एक जाति विशेष के लिए नहीं बल्कि सभी के लिए प्ररेणा स्त्रोत हैं। उन्होंने कहा कि हमें उनके द्वारा बताए गए पदचिन्हों पर चलते हुए देशप्रेम व भाईचारे की परम्परा को कायम रखना चाहिए। सहकारिता मंत्री ने कहा कि मैं देश के ऐसे ज्ञात व अज्ञात शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उन्हें नमन् करता हूं, जिनकी कुर्बानी की बदौलत आज हम आजादी की खुली हवा में सुख की सांस ले रहे हैं।       

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने भी रेवाड़ी में पहुंचकर शहीद राव तुलाराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन करते हुए कहा कि शहीद हमारे लिए हमेशा प्रेरणा स्त्रोत रहेंगे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: