Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

युवा प्रेरणा दिवस’ , कल फरीदाबाद पहुंचेंगे CM मनोहर लाल

Haryana-CM-Manohar-Lal-in-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 16 सितंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल 17 सितंबर, 2020 को प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा आयोजित ‘युवा प्रेरणा दिवस’ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे, जिसका आयोजन ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

          विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस अवसर पर मुख्यमंत्री कार्यक्रम को संबोधित करेंगे तथा ‘आत्मनिर्भर भारत’ में युवाओं की भूमिका एवं भागीदारी को लेकर अपने विचार रखेंगे।

          उन्होंने बताया कि ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान देश को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शी सोच है, जिसका संपूर्ण जीवन तथा एक साधारण पृष्ठभूमि से देश के प्रधानमंत्री बनने तक का संघर्ष युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है। देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए उनकी दूरदर्शी सोच और मिशन का समर्थन करते हुए विश्वविद्यालय ने 17 सितंबर, 2020 का दिन ‘युवा प्रेरणा दिवस’ के रूप में मनाने की पहल की है।

          कुलपति ने बताया कि इस दिन विश्वविद्यालय ‘मोदी-फाइ विद बोस’ शीर्षक के साथ कॉर्पोरेट लीडर्स के लिए ऑनलाइन ग्लोबल टाउनहॉल (बैठक) का आयोजन करेगा, जिसमें विश्वविद्यालय तथा संबद्ध कॉलेजों के विद्यार्थी डिजिटल माध्यमों से कार्यक्रम से जुड़ेंगे। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण विश्वविद्यालय के यूट्यूब चैनल पर किया जायेगा।

          इस अवसर पर मुख्यमंत्री विश्वविद्यालय के स्टार्ट-अप सेल में विद्यार्थियों द्वारा विकसित मोबाइल ऐप और ‘लोकल के लिए वोकल’ को प्रोत्साहित करने के लिए अगले 70 दिनों तक चलाये जाने वाले अभियान की शुरूआत भी करेंगे। यह अभियान 30 नवम्बर, 2020 को प्रसिद्ध भारतीय वैज्ञानिक तथा वायरलैस कम्युनिकेशन के जनक श्री जगदीश चन्द्र बोस की जयंती तक चलाया जायेगा। राज्य सरकार द्वारा जे.सी. बोस विश्वविद्यालय का नामरण भी जगदीश चन्द्र बोस पर ही किया गया है। इसके अलावा, कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय से जुड़ा प्रत्येक सदस्य ‘लोकल के लिए वोकल’ बनने तथा अगले 12 महीनों तक हर महीने की 17 तिथि को एक ‘मेक-इन-इंडिया’ उत्पाद खरीदने का संकल्प लेगा।

          कुलपति ने आत्मनिर्भर अभियान को जन आंदोलन का रूप देने के लिए सभी से विश्वविद्यालय की इस पहल से जुडऩे का आह्वान किया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: