Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

उमर खालिद ने कबूला, 2019 से बना रहा था दिल्ली दंगों का प्लान, मोबाइल से मिला 40 GB डेटा 

Delhi-Danga-Umar-Khalid
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली- देश के तमाम गैंग के लोग उस दिन से ही परेशान हैं जबसे टुकड़े गैंग का उमर खालिद दिल्ली दंगों के लिए गिरफ्तार किया गया है। अब ऐसे लोगों के लिए बुरी खबर है क्यू कि पूंछतांछ के दौरान उमर खालिद के मोबाइल से 40 जीबी डाटा मिला है और उसने कबूल कर लिया है कि वो 2019 से ही दंगे की तैयारी में जुट गया था। तमाम गैंग के लोग उसका साथ देते गए और उसका हौसला बढ़ता गया और फिर  उनसे इसी साल फरवरी में दिल्ली में दंगा करवा ही दिया। 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमर खालिद को 10 दिन की रिमांड पर लिया है और पूंछतांछ में उसने बताया कि वो कई व्हाट्स एप ग्रुप से भी जुड़ा हुआ था। वह ग्रुप के माध्यम से दंगों की भूमिका तैयार कर रहा था। उन ग्रुपों  से कौन- कौन जुड़ा था इस बारे में पुलिस उससे पूंछतांछ कर रही है। 

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने हाल ही में जो पूरक आरोपपत्र तैयार किया है, उनमें पिंजरा तोड़ की सदस्यों ने उमर खालिद की साजिश के बारे में काफी खुलासा किया है। पुलिस ने पूरक आरोपपत्र में कहा है कि उमर खालिद व राहुल राय के कहने पर ऐसी जगहों को धरना-प्रर्दशनों के लिए चुना गया, जहां लोगों का आवागमन ज्यादा रहता है। ऐसे हालत पैदा कर दिए गए थे कि आम लोगों में टकराव हो और दंगे भड़क जाएं। उमर खालिद के कहने पर महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा धरना स्थलों पर एकत्रित किया गया था, ताकि पुलिस बल का प्रयोग न करे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: