Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

क्षेत्र के विकास के लिए 24 घंटे करूंगा काम- रणजीत सिंह

Haryana-minister-ranjit-singh
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 11 अगस्त- हरियाणा के विद्युत तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा जेल मंत्री  रणजीत सिंह ने कहा कि रानियां विधानसभा क्षेत्र में इस समय 100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत के विकास कार्य जारी हैं। विकास कार्यों तथा जन सुविधाओं के मामले में हलके को पीछे नहीं रहने दिया जाएगा और इन योजनाओं के पूरा होने के बाद यहां विकासात्मक रूप से एक नया बदलाव नजर आएगा।

         विद्युत मंत्री ने आज हलके के गोबिंदपुरा, गांव नगराना, फकीरावाली थेहड़ी, रणजीतपुर थेहड़ी, संतावाली, जीवन नगर बालासर, अमृतसर खुर्द आदि गांवों के दौरे के दौरान ये बात कही। इस दौरान ग्रामीणों ने मंत्री के समक्ष गलियों को पक्का करने, ट्रांसफार्मर लगवाने, ढाणियों में बिजली की लाइन लगवाने और सीवरेज आदि से जुड़ी मांगें रखीं। इस पर विद्युत मंत्री ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि गांवों के जो भी विकास कार्य होंगे, उन्हें प्राथमिकता से पूरा करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अपने-अपने गांवों में विकास कार्यों के लिए परस्पर सहयोग व तालमेल के साथ कार्य करें ताकि क्षेत्र के विकास कार्यों को और अधिक गति मिल सके। सरकार के पास विकास कार्यों के लिए बजट की कोई कमी नहीं है।

      रणजीत सिंह ने कहा कि हलके के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में समान रूप से विकास कार्य करवाए जाएंगे और कोई भी गांव विकास के मामले में अछूता नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि रानियां शहर के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से 100 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि रानियां शहर में नया जलघर बनाया जाएगा, जिस पर 50 करोड़ के करीब राशि खर्च होगी। इस जलघर के बनने के बाद लोगों को पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा। हलके के गांवों में बिजली, पानी, बरसाती पानी निकासी की सुविधा के साथ-साथ सभी गलियों को पक्का करवाया जाएगा।

         विद्युत मंत्री ने कहा कि जिस विश्वास के साथ आप लोगों ने मुझे अपना जनप्रतिनिधि चुना है, उसके लिए मैं हमेशा आपका ऋणी रहूंगा और इस भरोसे पर खरा उतरते हुए क्षेत्र के विकास के लिए 24 घंटे तत्परता से कार्य करूंगा। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आर्थिक गतिविधियों का संचालन न होने के कारण विकास कार्य भी रूके हुए थे। अब सरकार ने निर्णय लिया है कि कोविड-19 से बचाव के उपाय व सावधानियों को अपनाते हुए आगे बढ़ा जाए। अब कार्यों में तेजी लाई जाएगी और विकास रूपी इस पहिए को रूकने नहीं दिया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: