Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अपने जीवनकाल में जरूर करें पौंधारोपण- विपुल गोयल 

Haryana-Ex-Minister-Vipul-Goel
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद- जैसा कि ज्ञात है कि पूर्व में मनोहर सरकार की कैबिनेट में पर्यावरण मंत्री रहे  विपुल गोयल द्वारा कई लाख पौधे फरीदाबाद में ओर एक पौधा एक हरयाणवी के तहत पूरे हरियाणा प्रदेश में लगाए गए थे, जिसका गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी नाम दर्ज है । हमेशा से ही पर्यावरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गोयल द्वारा मुख्य भूमिका निभाई है चाहे फिर वो पंछियों को दाना डालने वाले ओर पानी पीने वाले बर्तन निशुल्क देने का काम हो या फिर पौधरोपण करने का काम हो।  माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी और प्रदेश के मुखिया  मनोहर लाल के म्हारा हरियाणा -हरा भरा हरियाणा अभियान को आगे बढ़ाते हुए  हरियाणा सरकार के पूर्व मंत्री विपुल गोयल द्वारा सेक्टर 12 बाईपास रोड, फरीदाबाद में  हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ग्रीनबेल्ट में पौधारोपण किया ।

इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में  पीपल के वृक्ष लगाए गए है जोकि 24 घण्टे आक्सीजन देने वाला पौधा है, जिससे फरीदाबाद में बढ़ रहे प्रदूषण में कमी आएगी और लोगो को शुद्घ ऑक्सीजन भी मिलेगी।  
गोयल ने हमेशा से ही इस बात पर जोर दिया है कि हर व्यक्ति को अपने जीवनकाल में पौधे अवश्य लगाने चाहिए क्योंकि जब तक प्राण है तब भी पौधे ही सांस लेने में मदद करते है ओर मरणोपरांत भी हर व्यक्ति लकड़ियों का इस्तेमाल करता है इसलिए हमें अपने जीवनकाल में पौधे अवश्य लगाने चाहिए और इनकी देखभाल भी साथ साथ करनी चाहिए। 
आज के युग मे पेड़ लगाना अत्यंत आवश्यक ही नही हमारी ओर आपकी जरूरत भी है ताकि आने वाली पीढ़ियों को किसी प्रकार की कमी न हो। इस वृक्षारोपण कार्यक्रम को सफल बनाने में विजय शर्मा, नरेश नंबरदार पार्षद, राज कुमार राज, अजय सोनी उर्फ टीटू, जवाहर बंसल, जवाहर ठाकुर व अन्य कार्यकर्ताओ का विशेष रूप से उपस्थित रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: