Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सोशल डिस्टेंसिंग की सबसे अच्छी तस्वीर 

Latest-Update-Corona-India
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: देश भर में लॉकडाउन के लगभग एक महीने पूरे होने जा रहे है और पहले ही दिन से सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर बार-बार सरकार और पुलिस लोगों से अपील कर रही है लेकिन कुछ लोग अब भी इसका पालन नहीं कर रहे हैं। एक महीने पहले 22 मार्च को कोरोना के भारत में कुल मामले 400 से कम थे जो आज 22 अप्रैल को लगभग 19 हजार होने वाले हैं। कई बड़े शहरों में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ीं। मुंबई-दिल्ली की बाजारों में, सब्जी मंडियों में लोगों ने इसका पालन बहुत कम किया। मुंबई में कोरोना सबसे ज्यादा तांडव मचा रहा है तो दिल्ली भी मुंबई के पीछे-पीछे चल रही है। कल आजादपुर सब्जी मंडी के एक व्यापारी की कोरोना से मौत के बाद आज आजादपुर मंडी में उसी के चर्चे चल रहे हैं। भोला नाथ नाम के व्यापारी  की कई दिनों से हालत गंभीर थी।  बताया जा रहा है कि वो रोज मंडी आते थे।

मंडी के दूसरे व्यापारियों में भी डर का माहौल है।  मंडी एसोसिएशन का कहना है कि जो भी लोग मृतक भोला नाथ के संपर्क में आए हैं, वो प्राइवेट लैब में जल्दी टेस्ट करवाएं और आइसोलेशन में रहें। उधर हरियाणा की कई मंडियों में मेवात क्षेत्रों से सब्जियां और टमाटर आ रहे हैं और नाम न छापने की शर्त पर एक आढ़ती ने बताया कि उधर से जो लोग सब्जियां,टमाटर लेकर आ रहे हैं उनसे सामान खरीदने से डर लग रहा है। आढ़ती के मुताबिक़ वो कई-कई लोग एक वाहन पर सब्जी या टमाटर लेकर आते हैं। ऐसे लोग जब मंडी में प्रवेश करें तो उनकी गाड़ियों में भरी सब्जियों को सेनीटाइज करवाया जाए और प्रशासन को चाहिए कि उनसे अनुरोध करने कि एक गाड़ी पर एक ही व्यक्ति आये भले ही कई लोगों की उस गाड़ी में सब्जियां हैं। एक ही व्यक्ति मंडी में सब्जियों को बेंच सबका पैसा अपने क्षेत्र में जाकर चुका दे।
सोशल डिस्टेंसिंग की बात करें तो मिजोरम से एक तस्वीर वायरल हुई है। इस तस्वीर को देखने वाले लिख रहे हैं कि हर जगह ऐसी सोशल डिस्टेंसिंग हो तो ग्राहक और दुकानदार सभी सुरक्षित रहेंगे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: