Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दिल्ली हिंसा और शाहीन बाग़, ISIS केआतंकियों के करवाया, 2 गिरफ्तार, खुल गई पोल 

Pramod Singh Kushwaha, Delhi Deputy Commissioner of Police
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा से सम्बंधित खबरों में जब मैं  उपद्रवियों को जेहादी लिखता हूँ तो मुझे लगता है कि कुछ पाठक बुरा मानते होंगे लेकिन जो जैसा है वैसा ही लिखा जाता है। देश में लगभग तीन महीने से नागरिकता क़ानून के विरोध में बवाल मचा है और बवाल करवाने वालों ने लग 100 जानें ले ली हैं। उत्तर प्रदेश में विरोध के नामक पर हिंसा हुई। दो दर्जन लोग मारे गए। देश के कई हिस्सों में हिंसा में भी कई लोग जान गँवा बैठे और हाल में दिल्ली हिंसा में लगभग 55 लोगों की मौत हो चुकी है। कई अब भी अस्पतालों में तड़क रहे हैं तो हो सकता है दिल्ली के नालों में और शव मिलें। किसी का हाथ पांव काट जिन्दा जलाया गया तो किसी को कई घंटे तक चाकुओं से गोंदा गया तो किसी पुलिसकर्मी को दो हजार लोगों ने घेरकर बेरहमी से पीटा और जान ले ली। ये जेहाद नहीं तो क्या है? ठीक ऐसे ही सेना के जवानों को पाकिस्तान के आतंकी मारते हैं और पाकिस्तान आतंकियों के सिर पर आईएसआईएस का हाथ होता है और देश में जो हिंसा और दंगे हुए उसके में आईएसआईएस या किसी कट्टरपंथी या आतंकी संगठन का हाथ हो सकता है ऐसा मैं अपने पाठकों को दो महीने पहले से ही बताता आ रहा हूँ।

अब हमें जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक दिल्ली हिंसा और शाहीन बाग़ का कनेक्शन आईएसआईएस से है। दिल्‍ली के जामिया नगर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के बारे में दिल्‍ली पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। दिल्‍ली पुलिस के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि यहां से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनका आईएसआईएस से संदिग्‍ध कनेक्‍शन सामने आया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोनों संदिग्‍ध जम्‍मू कश्‍मीर के रहने वाले हैं। इन पर शाहीन बाग के धरने में बैठे लोगों को आतंकी हमले के लिए उकसाने का आरोप है।

प्रमोद सिंह ने बताया कि पकड़े गए कपल का आईएसआईएस कनेक्‍शन सामने में आ रहा है। इनका नाम हिंद बशीर बेग और जहानजेब सामी है। इन्‍हें ओखला के जामिया नगर से पकड़ा गया है। इन पर लोगों को सीएए के खिलाफ भड़काने का आरोप है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: